खुद बिना टिकट सफर कर रहा था ''टीटीई'', दूसरे यात्रियों से वसूला जुर्माना, ऐसे हुआ खुलासा

7/26/2021 6:49:59 PM

रेवाड़ी (मोहिंदर): बिना टिकट यात्रा करने वाला युवक ही एक्सप्रेस ट्रेन में नकली टीटीई बन गया और यात्रियों की टिकट चैक करने लग गया। इतना ही नहीं उसने बिना टिकट यात्रा करने व आरक्षित सीटों पर बैठे 8 यात्रियों से 4100 रुपये भी वसूल लिए। वसूले गए रुपयों की टिकट न देने पर यात्रियों को शक हुआ और उन्होंने उसका आईकार्ड दिखाने व रसीद काटने को कहा, जिसके चलते युवक का नकली टीटीई बनने का पर्दाफाश हो गया। सूचना के बाद पहुंची आरपीएफ व जीआरपी पुलिस ने उसे काबू कर लिया।

जानकारी के मुताबिक, ऋषिकेश से उदयुपर जा रही एक एक्सप्रेस ट्रेन जब गुरुग्राम पहुंची एक युवक टीटीआई की ड्रेस में यात्रियों की टिकट चैक करने लगा और यात्रियों से जुर्माना भी वसूलने लगा। जुर्माने की रसीद न देने पर यात्रियों को उस पर शक हुआ तो उन्होंने टीटीई से उसका आई कार्ड दिखाने का कहा, जिसे लेकर यात्रियों व नकली टीटीई में बहस शुरू हो गई। शोर सुनकर आरपीएफ व असली टीटीई भी वहां पहुंच गए और उसे रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया, जिसके बाद उन्होंने आरोपी को रेवाड़ी जीआरपी पुलिस को सौंप दिया।

8 लोगों से वसूले 500-500 रूपये
जीआरपी के जांच अधिकारी दयाराम ने बताया कि उक्त आरोपी की पहचान दिल्ली के उत्तम नगर निवासी सुरेश कुमार के रूप में हुई है। पूछताछ में खुलासा हुआ है कि सुरेश स्वयं बगैर टिकट यात्रा कर रहा था। वह इस ट्रेन में दिल्ली से सवार हुआ था और राजस्थान जाना था। अनुमान है कि आरोपी पहले भी ऐसी वारदातें करता रहा है, लेकिन पकड़ में पहली बार आया है। आरोपी अपने आप को कभी प्रॉपर्टी डीलर तो कभी अन्य कर्मचारी बताता है। नकली टीटीई बने युवक ने 8 यात्रियोंं से 500-500 रुपये व एक यात्री से 100 रुपये जुर्माने के रूप में वसूले हैं। पुलिस ने उससे अवैध रूप से वसूले एक 4100 रुपये भी बरामद कर लिए हैं।

आरोपी द्वारा किए गए खुलासे को लेकर पुलिस ने बताया है कि सुरेश मूलरूप से यूपी के कानपुर का रहने वाला है और फिलहाल दिल्ली के उत्तम नगर में अपने ससुराल में किराए के मकान पर रहता है। परिजनों के संपर्क सूत्र मांगने पर सुरेश ने कहा कि उसके घर से कोई नहीं आएगा। आरोपी सुरेश ने प्रोपर्टी डीलर साथी मनोज के मोबाइल नंबर दिए हैं, जिससे पुलिस ने संपर्क कर जानकारी दे दी है। फिलहाल पुलिस ने नकली टीटीई को जेल भेज दिया है और विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर जांच में जुट गई है।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Shivam