उपभोक्ता कष्ट निवारण फोरम के चेयरमैन के आदेश के बाद 15 वर्षों बाद लगेगा ट्यूबल का कनेक्शन

9/11/2020 9:32:50 AM

यमुनानगर (सुरेंद्र मेहता) : 15 वर्षों में बिजली निगम ने एक किसान को ट्यूबल का कनेक्शन अलाट नहीं किया। जिस पर उपभोक्ता कष्ट निवारण फोरम के चेयरमैन ने संबंधित जेई के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए।

उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम परिचालन परिमंडल यमुनानगर के उपभोक्ताओं की बिजली संबन्धित शिकायत निवरण हेतु उपभोक्त कष्ट निवारण फोरम के चेयरमैन आर.के.शर्मा की अध्यक्षता में ऑपरेशन सर्कल कार्यालय यमुनानगर में एक सभा का आयोजन किया गया। इस अवसर पर शहजादपुर के किसान प्रवीण कुमार ने शिकायत में आरोप लगाया कि उसे 15 वर्ष हो गए हैं ट्यूबल कनेक्शन अप्लाई किए हुए लेकिन उसका आज तक कनेक्शन नहीं हुआ। इस पर फोरम के चेयरमैन आरके शर्मा ने संबंधित जेई चांदराम के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए।

उन्होंनेे कहा की उपभोक्ता से कोई अतिरिक्त राशि नहीं ली जाएगी जो भी राशि अतिरिक्त बनती है वह संबंधित जेई चांदराम के खाते से ली जाएगी और इस लापरवाही के लिए उसेेे चार्जशीट की जाएगा। उन्होंने कहा कि वह उपभोक्ता का कनेक्शन फसल कटने के 15 दिन मेंं लगाया जााएगा।

बिजली निगम कार्यालय में महीने में एक बार इस तरह की अदालत लगाई जाती है। जिसमें कोई बिजली उपभोक्ता अपनी शिकायत दे सकता है। यह अदालत इस बार शहजादपुर के प्रवीण कुमार के लिए वरदान साबित हुई जिसमें फोरम के चेयरमैन ने उन्हें न्याय देते हुए फसल कटाई के 15 दिन बाद ट्यूबल लगाने के ना सिर्फ आदेश दिए बल्कि इसके लिए आने वाले खर्चे की राशि भी संबंधित जेई के खाते से ली जाएगी।

Manisha rana