ट्यूबवेल कनेक्शन: किसानों ने डिप्टी सुपरिडेंटेंड को सौंपा ज्ञापन, आत्महत्या की दी चेतावनी

9/28/2019 7:25:12 PM

भिवानी(अशोक भारद्वाज): महेंद्रगढ़ में ट्यूबवेल कनेक्शन को लेकर किसानों ने आज हरियाणा सरकार मुर्दाबाद के नारे लगाए। इस मौके पर किसानों ने मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन बिजली विभाग के डिप्टी सुपरिटेंडेंट को सौंपा। किसानों का कहना था कि अगर अब सरसों की बिजाई के समय बिजली कनेक्शन नहीं दिया गया तो किसान आत्महत्या करने पर मजबूर हो जाएंगे। इसकी सारी जिम्मेदारी हरियाणा सरकार की होगी। 



जानकारी के अनुसार करीब 3 महीने पहले दक्षिणी हरियाणा के अनेकों किसानों ने मुख्यमंत्री के नाम अनेकों जगह ज्ञापन सौंपा। इसके बाद भी किसानों को नए ट्यूबल कनेक्शन नहीं दिए गए। इसी के चलते आज किसान विद्युत निगम में कार्यकारी अभियंता को ज्ञापन देने पहुंचे। किसानों ने कहा कि पहले बाजरे की फसल के टाइम भी उन्हें ट्यूबवेल कनेक्शन नहीं मिला और उनका ट्यूबवेल बनवाने में लाखों रुपए खर्च हो गए। 

इसके बाद भी किसानों को सरकारी दफ्तरों के चक्कर काटने पड़ रहे हैं। किसानों का कहना था कि अगर अब सरसों की बिजाई के समय बिजली कनेक्शन नहीं दिया गया तो किसान आत्महत्या करने पर मजबूर हो जाएंगे। इसकी सारी जिम्मेदारी हरियाणा सरकार की होगी। उन्होंने हरियाणा सरकार मुर्दाबाद के नारे भी लगाए और कहा कि हमें ट्यूबवेल कनेक्शन जल्द दिया जाए। 



इस पर कार्यकारी अभियंता बुधराम पवार को ज्ञापन देने के लिए महेंद्रगढ़ बिजली ऑफिस में पहुंचे थे, लेकिन एक्शन ऑफिस में कार्यकारी अभियंता नहीं मिलने के कारण उन्होंने डिप्टी सुपरिटेंंडेंट रमेश कुमार सैनी को ज्ञापन सौंपा और कहा कि हमारी समस्या का जल्द समाधान हो अन्यथा आने वाले विधानसभा चुनाव का विरोध किया जाएगा।

Shivam