किसानों पर आंसू गैस के गोलों पर भड़का पगड़ी संभाल जट्टा किसान संगठन, बैठक कर दी सरकार को चेतावनी

2/15/2024 3:04:13 PM

 

फतेहाबाद( रमेश भट्ट): पंजाब के किसानों पर हरियाणा पुलिस के द्वारा गोले बरसाए जाने को लेकर हरियाणा के किसान भी लामबंद होना शुरू हो गए हैं। फतेहाबाद में आज पगड़ी संभाल जट्टा किसान संगठन के द्वारा शहर की जाट धर्मशाला में मीटिंग की गई। बैठक में किसानों ने सरकार को चेतावनी दी गई कि अगर सरकार के द्वारा वार्ता कर मामले का निपटान जल्द नहीं किया गया तो हरियाणा के संगठन भी दिल्ली कूच को मजबूर होंगे।

वहीं पगड़ी संभाल जट्टा किसान संगठन ने ऐलान किया है कि 16 फरवरी को पूरे हरियाणा में 12:00 से लेकर 3:00 बजे तक 3 घंटे के लिए टोल फ्री करवाया जाएगा।

पगड़ी संभाल जट्टा किसान संगठन के प्रदेश अध्यक्ष मनदीप नथवान ने आज प्रेस वार्ता कर कहा कि सरकार हरियाणा के किसानों को भी लगातार तंग कर रही है। उन्हें डराने का काम किया जा रहा है। उन्होंने सरकार को चेतावनी दी कि अगर किसी भी किसान की गिरफ्तारी होती है, तो पूरे हरियाणा के किसान सड़कों पर आ जाएंगे और रोड जाम कर देंगे।

मनदीप नथवान ने कहा कि अगर एसकेएम के द्वारा कॉल की जाती है, तो हरियाणा के किसाम भी पंजाब के किसानों के साथ दिल्ली कूच करेंगे। उनके द्वारा पुलिसिया कार्रवाई की निंदा की गई और कहा गया कि पंजाब के किसानों के साथ इस तरह का व्यवहार किया जा रहा है। वह उसकी निंदा करते हैं। एमएसपी मांगना किसानों का हक है और किसान अपने हकों के लिए आंदोलन कर रहे हैं। 

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Editor

Saurabh Pal