ट्यूटर ने लगाई फांसी, सुसाइड नोट में लिखा- मेेरे चार साथी जिम्मेवार

7/16/2018 8:21:29 PM

पलवल(गुरूदत्त गर्ग): पलवल जिले के उपमण्डल होडल में पिछले कई वर्षों से ट्यूटर और एडमिशन गाईड /परामर्शदाता ने चार साथियों के जाल में फंसने के बाद घर के आंगन में खड़े नीम के पेड़ पर फंदा लगाकर आत्म हत्या कर ली। मृतक की पहचान तेजसिंह पुत्र सीताराम के रूप में हुई है। मृतक होडल में सरस्वती स्कूल के पास अपने परिवार के साथ रहता था जो बच्चों को ट्यूशन पढऩे तथा विभिन्न कालेज तथा संस्थानों में दाखिलों के लिए परामर्श दाता का काम करता था। तेजसिंह ने मरने से पहले अपने चार साथियों को मौत के लिए जिम्मेवार बताया है।



पलवल के होडल के रहने वाले 30 वर्षीय अविवाहित युवक तेजसिंह की मौत ने पूरे परिवार को हिला कर रख दिया है। मौत का कारण आर्थिक जाल में फंसने के बाद बदनाम होना बताया गया है। परिजनों ने बताया की मृतक बारहवीं पास बच्चों को दाखिलों के लिए परामर्श देने और दाखिले कराने के भी कामकरता था, जिसे उसके चार साथियों ने धोखा देकर फंसाने का काम किया। चार साथियों ने कॉलेजों में कराये गए बच्चों के दाखिलों की फीस जमा कराने की बजाय खुद अपने पास रख ली थी जिससे बच्चों के दाखिले रद्द होने की कगार पर थे। बच्चों के अभिभावक उससे पैसे मांग रहे थे, लेकिन उसके पास पैसे नहीं थे।

अपनी बदनामी और आर्थिक चक्रव्यूह से निकलने में कामयाब नहीं होने पर उसने फांसी लगा ली। इस मामले में पुलिस ने मृतक के सुसाइड नोट तथा भाई की शिकायत के आधार पर चार लोगों के खिलाफ हत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज कर लिया है।

Shivam