जुड़वा भाई-बहन ने 10वीं में किया टॉप, इसके अलावा जो किया वो भी काबिले तारीफ और हैरानीजनक!

7/11/2020 4:17:47 PM

गुरुग्राम (मोहित): कहते हैं जुड़वा बच्चों का आंतरिक जुड़ाव होता है, सरल भाषा में कहे तो जुड़वा बच्चों के बी अद्वैत संबंध होता है, जो कभी न कभी दूसरे लोगों को देखने को मिल जाता है। जुड़वाओं के इसी अद्वैत संबंध की मिसाल हरियाणा के साइबर सिटी के जुड़वा भाई बहन देते हैं। अंतर्मन के जुड़ाव के साथ इन भाई-बहनों जो कमाल किया है, उसकी प्रशंसा करने के साथ हर कोई स्तब्ध भी है। दरअसल, सीआईएससीई बोर्ड की 10वीं की परीक्षा में दोनों ने एक जैसे नंबर लाए हैं और दोनों ही मेधावियों ने 99.2 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं।



जुड़वा बच्चों में शक्लों सूरत एक जैसी आदतें एक जैसी की समानता के किस्से आपने कई दफा सुने होंगे। लेकिन निर्वाण कंट्री गुरुग्राम के रहने वाले जुड़वा बहन-भाई आनंदिता मिश्रा और उसका भाई आदित्य मिश्रा, जिनके जन्म में सिर्फ 2 मिनट का फर्क है। इन्होंने यह भी साबित कर दिया है कि जुड़वा बच्चों का दिमाग भी एक जैसा काम करता है।

आनंदिता और आदित्य ने सीआईएससीई बोर्ड से 10 की परीक्षा दी और दोनों भाई बहन ने टॉप किया है। सबसे हैरानी की बात इसमें यह ह कि दोनों जुड़वा भाई बहन की जोड़ी ने एक जैसे अंक लेकर सबको हैरत में डाल दिया है। दसवीं की परीक्षा में आनंदिता और आदित्य दोनों ने ही 99.2  प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं। बेशक दोनों जुड़वा भाई बहन के परीक्षा में टॉप किया है, लेकिन दोनों की सोच बेहद अलग सी दिखती है। बहन आनंदिता जहाँ रिसर्चर बनने का सपना संजोए है तो वहीं भाई आदित्य कम्प्यूटर इंजीनियर बनना चाहता है।



मां-बाप बताते हैं कि आनंदिता और आदित्य के जन्म में सिर्फ 2 मिनट का फर्क है। आनांदिता बड़ी बहन के तौर पर आदित्य का छुटपन से ही ख्याल रखती है। उन्होंने बताया कि यह कारनामा यानी परीक्षा में एक जैसे अंक लाने का हैरत में डालना, यह कई बार कर चुके हैं। आपको यह जानकर भी हैरानी होगी कि जुड़वा भाई बहनों के सभी विषयों में एक जैसे अंक प्राप्त किए हैं।

Shivam