लिंग जांच गिरोह का भंडाफोड़, 2 आरोपी काबू

4/30/2017 3:29:58 PM

पानीपत(अनिल कुमार):जींद व पानीपत की संयुक्त स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शहर स्थित एक निजी अस्पताल में छापेमारी कर लग जांच के आरोप में 2 लोगों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने अधिकारियों की शिकायत के आधार पर आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार जींद स्वास्थ्य विभाग की टीम को गुप्त सूचना मिली थी कि जलालपुर, जींद निवासी एक निजी मैडीकल स्टोर संचालक संदीप पानीपत में लिंग जांच करवाने का गोरखधंधा करता है। जिस पर जींद व पानीपत स्वास्थ्य विभाग की एक संयुक्त टीम का गठन किया और 2 डैकोय (फर्जी ग्राहक) आरोपी के पास भ्रूण जांच करवाने के लिए भेजे। आरोपी ने डैकोय से लिंग जांच करवाने की एवज में एक लाख रुपए की मांग की लेकिन बाद में 40,000 रुपए नकद देने व बकाया राशि जांच होने के बाद में देने का सौदा तय होने पर आरोपी संदीप दोनों डैकोय को लेकर शहर में हाली पार्क निकट स्थित गीता अस्पताल में पहुंचा। 

आरोपी ने अपने एक अन्य साथी व गांव काबड़ी निवासी डाक्टर नरेंद्र को भी फोन करके अस्पताल में बुला लिया। आरोपी नरेंद्र दोनों डैकोय को अंदर अस्पताल में भेजने के बाद उनसे 40,000 रुपए की नकदी लेकर अस्पताल के बाहर निकल ही रहा था कि पहले से सतर्क टीम ने आरोपी नरेंद्र को रंगे हाथों दबोच लिया व उससे नकदी बरामद की।

इसके बाद टीम ने जींद निवासी संदीप को भी पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया व इसके साथ ही इस कार्य में संलिप्त अल्ट्रासाऊंड मशीन को भी सील कर दिया। पुलिस ने अधिकारियों की शिकायत के आधार पर आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। इस प्रक्रिया के दौरान स्वास्थ्य विभाग जींद के डिप्टी सी.एम.ओ. प्रभु दयाल, डा. जितेंद्र, डा. नरेंद्र, डा. ऊषा जतन, पानीपत स्वास्थ्य विभाग के डिप्टी सी.एम.ओ. सुधीर बतरा, डा. शालिनी मेहता व अन्य पुलिसकर्मी उपस्थित रहे। जांच अधिकारी ने बताया कि आरोपी युवकों के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।