लाखों की चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले 2 आरोपी गिरफ्तार

10/19/2019 12:24:17 PM

पानीपत (अनुज) : माडल टाऊन स्थित कोठी नंबर 449-एल में कुछ दिन पहले लाखों रुपए के सोने, चांदी, डायमंड के गहने व अन्य कीमती सामान चोरी करने की वारदात को अंजाम देने वाले 2 आरोपियों को सी.आई.ए.-3 पुलिस टीम ने काबू किया। आरोपियों की पहचान राजेश उर्फ बांदरी निवासी संदाली जिला चंबा व सतीश निवासी अदियाना जिला पानीपत के रूप में हुई। दोनों आरोपियों का पहले भी आपराधिक रिकार्ड होना पाया गया है।

आरोपी राजेश उर्फ बांदरी के खिलाफ पानीपत व करनाल जिला में चोरी के कुल 23 केस दर्ज हैं, वहीं, आरोपी सतीश के खिलाफ राजस्थान के भरतपुर में 2 व यू.पी. के मथुरा में 3 केस चोरी के दर्ज है। आरोपी राजेश उर्फ बांदरी वर्ष 2016 में करनाल जेल से व आरोपी सतीश वर्ष 2017 में राजस्थान की भरतपुर जेल से बेल पर बाहर आए थे। सी.आई.ए.-थ्री टीम प्रभारी सब-इंस्पैक्टर छबील सिंह ने बताया कि वीरवार देर साय उन्हें गुप्त सूचना मिली कि संदिग्ध किस्म के 2 युवक जाटल रोड पुल के नीचे किसी आपराधिक वारदात को अंजाम देने की फिराक में घूम रहे हैं।

इस विशेष सूचना के आधार पर उन्होंने आरोपियों की धरपकड़ के लिए ए.एस.आई. कृष्ण कुमार के नेतृत्व में सी.आई.ए.-थ्री की एक टीम गठित कर मौके पर भेजा। टीम ने 2 युवकों को काबू कर पूछताछ की तो उन्होंने पहचान राजेश उर्फ बांदरी निवासी संदोली जिला चंबा व सतीश निवासी अदियाना के रूप में बताई।

शक के आधार पर गहनता से पूछताछ करने पर आरोपियों ने अपने एक अन्य साथी के साथ मिलकर एक अक्तूबर 2019 की रात मॉडल टाऊन की कोठी नंबर 449-एल से लाखों रुपए के सोने, चांदी, डायमंड के गहने व अन्य कीमती सामान चोरी करने की वारदात को अंजाम देने बारे स्वीकारा। पूछताछ के लिए गिरफ्तार दोनों आरोपियों को न्यायालय में पेश कर 6 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया। अभी तक की गई पूछताछ व जांच में आरोपियों का पहले भी अपराधिक रिकार्ड होना पाया गया है।

Isha