हत्या कर शव को उबलते तारकोल के बॉयलर में डाला, हत्यारोपी 2 दिन के रिमांड पर

3/27/2019 2:58:52 PM

जींद (मलिक): कालवा गांव में रंजिशन व्यक्ति की हत्या कर शव को उबलते तारकोल के बॉयलर में डालने के 6 आरोपियों को पिल्लूखेड़ा थाना पुलिस ने अदालत से 2 दिन के रिमांड पर लिया है। पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर हत्या में प्रयोग की गई गाड़ी, बाइक, हथियार, सरिया और गंडासी को बरामद कर लिया, जबकि 7वें आरोपी की धर पकड़ के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। मंगलवार को पुलिस ने मृतक के अवशेषों का पी.जी.आई. रोहतक में पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया। पुलिस ने बाकायदा अवशेषों का डी.एन.ए. टैस्ट भी करवाया है। अंतिम संस्कार होने तक पुलिस ने कालवा गांव में लगातार नजर बनाए रखी।

आरोपी बादल के खेत में है प्लांट, वहीं चलाता है कैंटीन
बादल खुद के खेत में बने क्रशर प्लांट में कैंटीन भी चलाता था। बादल को पूरी जानकारी थी कि त्यौहार होने के चलते लेबर छुट्टी पर है, जिसका फायदा उठाकर धर्मपाल के शव को तारकोल के बॉयलर में डाल दिया। जब लेबर छुट्टी से वापस लौटी और उन्होंने बॉयलर को गर्म कर दिया। इसके चलते धर्मपाल का शव बुरी तरह क्षत-विक्षत हो गया। जांच के दौरान यह बात भी सामने आई कि उसके भाई जितेंद्र के पास लाइसैंसी हथियार के अलावा दूसरा भी हथियार था, जिसे बादल अपने पास रखता था।

यह कहते हैं थाना प्रभारी
पिल्लूखेड़ा थाना प्रभारी अनिल कुमार ने बताया कि धर्मपाल हत्याकांड के 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर 2 दिन के रिमांड पर लिया गया है। उनकी निशानदेही पर वारदात में प्रयोग किए गए सामान, वाहन को बरामद कर लिया गया है। अन्य लोगों की संलिप्तता तथा अन्य तथ्यों के बारे में पूछताछ की जा रही है।

 7वें आरोपी की तलाश जारी
धर्मपाल हत्याकांड में पुलिस ने कालवा गांव के विजेंद्र, जितेंद्र, धर्मेंद्र, दीपक, रविंद्र, बादल को गिरफ्तार कर अदालत से 2 दिन के रिमांड पर लिया है। रिमांड के दौरान पुलिस ने आरोपियों से गाड़ी, बाइक, सरिया, गंडासी और हथियार को बरामद किया है। पुलिस पूछताछ में बादल के साले अनिल का नाम भी सामने आया है। उसकी धरपकड़ के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। 

यह था मामला
कालवा गांव के अजय ने 22 मार्च को पुलिस को दी शिकायत में बताया था कि 21 मार्च शाम को वह पूजा अर्चना के लिए गया हुआ था। उसी दौरान गांव के ही जितेंद्र से कहासुनी हो गई। इस पर जितेंद्र और उसके साथियों ने उसके साथ मारपीट की। इस पर उसका पिता धर्मपाल, भाई सोनू, मनजीत, राजेंद्र उलाहना देने के लिए आरोपियों के घर चले गए। इस पर जितेंद्र परिवार के लोगों ने उन पर भी हमला कर घायल कर दिया। घटना के बाद से उसका पिता धर्मपाल गायब है। पुलिस ने अजय की शिकायत पर जितेंद्र, विजेंद्र, बादल, दीपक, धर्मेंद्र, रविंद्र को नामजद कर 6 अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया था। पुलिस ने कालवा गांव के विजेंद्र, जितेंद्र, धर्मेंद्र, दीपक, रविंद्र, बादल को पकड़कर पूछताछ की तो उन्होंने धर्मपाल की हत्या करने की बात स्वीकार कर ली। आरोपी विजेंद्र हरियाणा पुलिस में सिपाही के पद पर समालखा थाना में कार्यरत है। सोमवार को पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर बादल के खेत में लगे क्रशर प्लांट के तारकोल बॉयलर से धर्मपाल के शव को बरामद कर लिया था। शव के नाम पर सिर्फ अस्थिपिंजर तथा कपड़े बरामद हुए थे। 

Shivam