दुकानदार से रंगदारी मांगने वाले दो आरोपी गिरफ्तार, इंटरनेट कॉल कर मांगे थे पैसे

2/7/2020 2:54:19 PM

झज्जर (प्रवीण धनखड़) : बहादुरगढ़ में कॉस्मेटिक की दुकान चलाने वाले एक दुकानदार से फिल्मी अंदाज में रंगदारी मांगने के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपियों ने इंटरनेट कॉल के जरिए पीड़ित से पैसे का इंतजाम रखने की बात कही थी और पैसे नहीं देने पर दुकान जलाने की धमकी दी थी। दोनों आरोपियों की पहचान बहादुरगढ़ के बैंक कॉलोनी निवासी सचिन और नई बस्ती निवासी आकाश के रूप में हुई है। दोनों आरोपी बहादुरगढ़ में एक गारमेंट शॉप पर सेल्समैन का काम करते हैं। इनमें से एक आरोपी सचिन पहले पीड़ित दुकानदार की दुकान पर सेल्समैन का काम करता था और पैसे की तंगी के चलते दोनों आरोपियों ने रंगदारी मांगने का प्लान बनाया था।

तकनीक का प्रयोग कर वारदात को अंजाम देने की कोशिश
बहादुरगढ़ के सिटी थाना प्रभारी बिजेंद्र ने बताया कि आरोपियों ने बहादुरगढ़ के भगत सिंह मार्केट में स्थित सुहाग कॉस्मेटिक सेंटर के मालिक संदीप से रंगदारी की मांग की थी।आरोपियों ने फिल्मी अंदाज में टेक्नोलॉजी का प्रयोग करके वारदात को अंजाम देने की कोशिश की थी ताकि इन्हें कोई पकड़ न सके. पुलिस ने इन्हें समय रहते गिरफ्तार कर लिया।



आरोपी इसी दुकान में था सेल्समैन
एसएचओ बिजेंद्र ने बताया कि आरोपियों ने मंगलवार की रात को कॉस्मेटिक सेंटर के शटर पर पेट्रोल छिड़कने के बाद आग लगाने की धमकी दी थी। आरोपियों ने बुधवार की दोपहर मोबाइल में इंडीकॉल और फ्री कॉल ऐप इंस्टॉल कर इंटरनेट कॉल के माध्यम से कॉस्मेटिक सेंटर के मालिक से रंगदारी की मांग की थी। उन्होंने बताया कि आरोपी सचिन ने 2018 में इसी कॉस्मेटिक सेंटर में नौकरी की थी और उसे पता था कि दुकानदार आसानी से पैसे का इंतजाम कर लेगा। दोनों आरोपी इससे पहले एक ही गारमेंट शॉप में काम करते थे।

पैसे की तंगी के चलते वारदात करने की फिराक में थे
एसएचओ ने बताया कि रंगदारी मांगने वाले ने दुकान के मालिक से उधार लिया है और पैसे की तंगी के चलते इस वारदात को अंजाम देने की कोशिश की है। दोनों की गिरफ्तारी के बाद शहर थाना पुलिस उन्हें कोर्ट में पेश करेगी। पुलिस वारदात के लिए प्रयोग किए मोबाइल फोन को बरामद करने की कोशिश कर रही है।  

Isha