मौसी ने करवाया ढाई साल की बच्ची का अपहरण, पुलिस ने किया गिरफ्तार

11/20/2019 12:08:41 AM

पलवल(दिनेश): पलवल में ढाई वर्षीय बच्ची अपहरण कर पांच लाख रुपये की फिरौती मामले को पुलिस ने सुलझा लिया है। पुलिस की पांच टीमों ने सतर्कता बरतते हुए बच्ची को 12 घंटे के अंदर ही सकुशल बरामद कर लिया। मामले में सीसीटीवी फुटेज ने पुलिस को तत्काल कार्यवाही के लिए बाध्य किया था। 



फुटेज मिलने से पहले पुलिस ने मामले को हल्के में लिया था, लेकिन जब कंफर्म हुआ की कोई युवक लड़की को मोटरसाइकिल पर बिठाकर ले गया है, तो जिला पुलिस के कान खड़े हो गये और तत्काल अधिकारीयों से बातकर दिशा निर्देशों पर काम करते हुए अपहरणकर्ता आरोपी व उसकी साथी महिला को भी गिरफ्तार कर लिया। बच्ची के सकुशल लौटने पर परिवार में खुशी लौट आई।

डीएसपी यशपाल खटाना ने बताया कि एकता नगर निवासी अंकित पुत्र वीर सिंह ने सोमवार को दोपहर बाद शिकायत दर्ज कराई थी कि उसकी ढाई वर्षीय बेटी काव्या का बाइक सवार युवक ने अपहरण कर लिया। पीड़ित ने बताया कि काव्या को अंतिम बार उसने अपने भाई के पुत्र राजीव की साली मधू उर्फ माधव निवासी मथुरा (यूपी) के साथ देखा गया था, जो काव्या को घर से दुकान पर बिस्कुट दिलाने के लिए गई थी। 



पुलिस के शक की सुई मधू पर घुमी और उससे गहनता से पूछताछ की तो सारे मामले का खुलासा हुआ। पूछताछ में मधू उर्फ माधव ने बताया कि वह अपने जीजा राजीव के पास एकता नगर में ही रहती है। कुछ दिन पूर्व बच्ची काव्या की मां प्रीति ने मधू पर मोबाइल फोन चोरी का आरोप लगाया था। मधू को उसी दिन से प्रीति से रंजिश थी। इसके चलते मधू ने अपने साथी भगत सिंह निवासी मुत्र्जाबाद हसनपुर से संपर्क किया। 

मधू की दोस्ती भगतसिंह से मथुरा किसी कार्यक्रम के दौरान हुई थी और वह गांव धौलागढ़ स्थित किराए के मकान में रहता है। मधू ने पहले भगत सिंह को बाइक लेकर एकता नगर में बुलाया और काव्या को बिस्कुट दिलाने के बहाने घर से लाकर भगत सिंह के हवाले कर दिया और उसको एक मोबाइल नंबर भी दिया, जिस पर वह फिरौती की रकम मांग सके। हालांकि अपहरणकर्ता भगत सिंह के साथी पांच लाख रुपये फिरौती की जब तक मांग कर पाते पुलिस की टीमों ने लड़की को सकुशल बरामद कर लिया था।



जानकारी के अनुसार पुलिस ने पहले मधू उर्फ माधव को काबू किया और उसके बाद भगत सिंह को उसके किराए के मकान गांव धौलागढ़ से गिरफ्तार किया। पुलिस ने भगत सिंह के कब्जे से बच्ची काव्या को सकुशल बरामद कर लिया। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। 

Edited By

vinod kumar