200 का खाना खाकर 2 हजार का नकली नोट थमाने वाले 4 गिरफ्तार

11/30/2018 4:20:45 PM

भिवानी(अशोक भारद्वाज): भिवानी के होटल में खाने-पीने की चीजें लेकर उसके बदले 2000 का नकली नोट देकर जाने वाले 4 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर दिया है। जिनके पास से पुलिस ने तीन लाख के नकली नोट व स्कूटी बरामद की है। बताया जा रहा है कि आरोपी कंप्यूटर सेंटर में कलर प्रिंटर से नकली नोट छापते थे। एक शिकायत में देवेंद्र पुत्तर सत्तन सिंह जोकि बहु झोलारी जिला झज्जर के रहने वाले है। उन्होंने पुलिस को शिकायत दी थी कि कृष्णा होटल के नाम पर एक होटल है। जो  LIC रोड भिवानी में है। उन्होंने बताया कि 27 नवंबर को चार युवक उसके होटल पर आए और उन्होंने 200 रूपए का खाना खाया। जिसके बाद उन्होंने उसे 2000 का नकली नोट दिया और 1800 रूपए वापस सेकर चले गए।
 


जब उन्होंने बाद में देखा कि नोट नकली है तो युवकों को बोला। जिसके बाद चारों युवक स्कूटी लेकर वहां से फरार हो गए। इस दौरान उनका मोबाइल फोन वहां पर गिर गया। जो उन्होंने पुलिस को सौंप दिया। जिसके बाद युवकों को लगातार तलाश कर रही पुलिस ने उन्हें गुरुवार देर शाम महम गेट के पास से गिरफ्तार कर लिया। 



पूछताछ में आरोपियों की पहचान गांव किशनगढ़ महम निवासी रणधीर, गांव धिमाना  जिला जींद निवासी राकेश, बिरही कलां चरखी दादरी निवासी अमीर खान व भैणी सुरजन महम निवासी नफे सिंह के रूप में हुई। अमीर के पास अपने कंप्यूटर सेंटर पर कलर प्रिंटर व स्कैनर था, जिसे पुलिस ने बरामद कर लिया है। अमीर ने अपने कंप्यूटर सेंटर पर प्रिंटर व स्कैनर की मदद से दो हजार के नकली नोट छापे थे। 26 नवंबर को नकली नोट तैयार किए। 27 नवंबर को भिवानी के एक होटल में खाना खाने गए। 


 

Rakhi Yadav