दो बांग्लादेशी नागरिकों को 1 साल की सजा, 8 माह पहले ईंट-भट्‌ठे से पकड़े थे

3/30/2022 4:27:05 PM

रेवाड़ी : मंगलवार को 2 बांग्लादेशी नागरिकों को 1 साल की सजा सुनाई गई। दोनों बांग्लादेशी गैरकानूनी तरीके से रह रहे थे। 8 माह पहले उन्हें एक ईंट-भट्‌ठे से पकड़ा गया था। ठोस सबूतों के आधार पर दोनों सेशन कोर्ट ने सजा सुनाई। दोनों पर 10 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया।

जुर्माना नहीं भरने की सूरत में दोनों को 15 दिन अतिरिक्त जेल में रहना होगा। बता दें कि 5 अगस्त 2021 को गश्त के दौरान रेवाड़ी के कोसली थाना के अधीन आने वाली नाहड़ चौकी ने JS ईंट-भट्ठा रेड की थी। पुलिस को जानकारी मिली कि भट्‌ठे पर एक बांग्लादेशी परिवार काम करता है।

पुलिस ने वहां कुछ मजदूरों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया। इनमें शामिल एक मजदूर ने खुद का नाम मोहम्मद रोबानी हसन पिता का नाम मुजिबर गांव नावदाबास थाना फूलबड़ी जिला कुंडीग्राम बांग्लादेश तथा दूसरे ने खुद का नाम रशीदुल पुत्र अन्नाबाली गांव गंगाराहट जिला कुन्डीग्राम बांग्लादेश बताया। दोनों से भारत की नागरिकता या नागरिक होने का पहचान पत्र मांगा तो वे कोई पहचान पत्र पेश नहीं पेश नहीं कर पाए। मामला रेवाड़ी की सेशन कोर्ट में चला, जिसमें पुलिस द्वारा ठोस सबूत पेश करने पर सेशन जज दिनेश कुमार मित्तल ने दोनों को गैरकानूनी रूप से देश में रहने का दोषी माना है।

Content Writer

Isha