हरियाणा की दो बॉक्सर बेटियों ने तीसरी बार गोल्ड जीतकर रचा इतिहास

9/4/2018 12:19:19 PM

भिवानी(अशोक भारद्वाज): मिनी क्यूबा भिवानी के गांव धनाना की दो बॉक्सर बेटियों ने नया इतिहास रचकर एक बार फिर साबित किया है कि हमारी बेटियां बेटों से कम नहीं। साक्षी घणघस ने तीन बार वर्ल्ड युथ बॉक्सिंग व नीतू  ने दो बार युथ वर्ल्ड बॉक्सिंग व एक बार युथ एशियन बॉक्सिंग में गोल्ड जीतकर ये हैट्रिक लगाई है और इतिहास रचा है। दोनों बेटियों का भिवानी पहुंचने पर भव्य स्वागत हुआ। वहीं कोच जगदीश ने सरकार से इन दोनों बेटियों के लिए नौकरी की मांग की।

जब भी बॉक्सिंग की बात आती है तो देश में हरियाणा व हरियाणा में मिनी क्यूबा भिवानी का सबसे पहले नाम आता है। इन दोनों बेटियों ने 21 से 31 अगस्त तक हंगरी में आयोजित युथ वर्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड जीता है। अपनी लाडलियों की इस उपलब्धि पर परिजनों, कोच व साथी बॉक्सरों के साथ हर खेल प्रेमी गर्व महसूस कर रहे है।

विजेता बेटी साक्षी व नीतू ने बताया कि जब हंगरी में आयोजित युथ बॉक्सिंग चैंपियनशिप में गोल्ड जीतने पर राष्ट्रय गान बजा तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। उन्होने अपनी जीत का श्रेष्य कोच जगदीश को दिया और कहा कि उनका प्रयास अक्तुबर में आयोजित युथ ओलंपिक में भाग लेकर गोल्ड जितना है। दोनों बेटियों ने अपना लक्ष्य ओलंपिक में गोल्ड लाकर देश का नाम रोशन करना है।

दोनों बेटियों की इच्छा अब अक्तूबर में होने वाले युथ ओलंपिक में भाग लेकर और 2020 व 24 में होने वाले ओलंपिक में गोल्ड लाने की है। साथ ही कोच जगदीश ने कहा कि दोनों बेटियों ने रेलवे विभाग ने नौकरी का ऑफर दिया है। ऐसे में हरियाणा सरकार भी इन बेटियों को नौकरी दे।
 

Rakhi Yadav