शूटिंग रेंज व सुविधाओं के बिना दो सगे भाईयों ने जीते मेडल (Video)

7/7/2018 5:00:18 PM

नूंह(एके बघेल): हरियाणा के सबसे पिछड़ा जिला नूंह मेवात में कोई शूटिंग रेंज व अन्य सुविधा नहीं होने के बावजूद मुरादबास गांव के दो सगे भाइयों ने शूटिंग प्रतियोगिता में मेडल जीता है। दरअसल, डॉक्टर करणी सिंह शूटिंग रेंज तुगलकाबाद दिल्ली में गत 1 से 5 जुलाई तक आयोजित हरियाणा राज्य स्तरीय शूटिंग प्रतियोगिता में दूसरा स्थान हासिल कर सिल्वर मेडल जीत इलाके का नाम रोशन किया है। शूटिंग खिलाडी मोहमद परवेज आलम और याशमीन खान दोनों सगे भाई हैं। 

खिलाड़ियों के पिता मुबीन खान पेशे से वकील हैं। मुबीन खान भी वर्ष 2012 -13 में राज्य स्तरीय शूटिंग प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीत चुके हैं। पिता मुबीन खान एडवोकेट से प्रेरणा लेने वाले मोहमद परवेज आलम शूटिंग में कई मैडल अपने नाम कर चुके हैं।

मुबीन खान जिले में शूटिंग रेंज खोलकर ट्रैनिंग कम दामों में देने की बात कह रहे हैं तो बेटे का सपना कॉमनवेल्थ गेम में स्वर्ण पदक लाकर गांव और इलाके का नाम रोशन करने का है। नूंह शहर से महज चार किलोमीटर की दूरी पर बसा मुरादबास गांव अब इस परिवार की वजह से सूबे में पहचान बनाने लगा है। 

शुक्रवार को जिला मेवात बार एशोसिएशन नूंह के सदस्यों ने हौंसला दोनों भाइयों का अफजाई की। मिठाइयां बांटकर ख़ुशी का इजहार वकीलों ने किया तो कोर्ट कार्यों से वकीलों के पास आने वाले लोगों ने भी इस पल का आनंद लिया।


 

Nisha Bhardwaj