श्राद्ध करने आए परिवार के 5 बच्चे घग्गर नदी में बहे, 2 की मौत

9/21/2017 12:44:15 PM

पंचकूला(उमंग श्योराण): पंचकूला में घग्गर नदी के आस-पास धारा 144 लागू होने के बाद भी नदी में लोगों के जाने का सिलसिला जारी है। जिसके चलते एक बार फिर हादसा हो गया। परिवार के साथ घग्गर नदी के किनारे आए 5 बच्चे बह गए। जिनमें से 3 को बचा लिया गया अौर दो डूब गए। हादसे के आधे घंटे बाद ही एक बच्ची के शव को बरामद कर लिया हगया था जबकि दूसरी बच्ची का शव पंचकूला पुलिस और NDRF की टीम द्वारा करीब 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद बरामद किया गया। 

श्राद्ध करने आया था परिवार 
जानकारी के अनुसार बुधवार शाम करीब 6 बजे तीन महिलाएं सुमन, काजल और अंजू निवासी महेशपुर सेक्टर 21 अपने परिवार के पांच बच्चों नीतू (16), सिम्मी (7),  तुलसी (13), काजल (12) एवं राहुल (10) के साथ घग्गर नदी पर अपनी बहन दुलारी का श्राद्ध की रस्म करने के लिए पहुंची थी। काजल को छोडक़र बाकी सभी सुमन के बच्चे हैं। पिछले साल ही दुलारी की मौत हुई थी। उसकी पूजा करने के लिए आई थी। 

तीनों को बचा लिया लेकिन 2 डूब गए
पूजा करने के बाद महिलाएं नहाकर बाहर आकर कपड़े बदल रहीं थी लेकिन बच्चे अभी नदी में ही थे। इसी बीच पांचों बच्चे अचानक नदी में डूबते हुए नजर आने लगे। इन पर सुमन के भाई सन्नी की नजर पड़ गई, वह तुरंत नदी में कूद गया और उसने तीन बच्चों तुलसी, काजल एवं राहुल को बचा लिया जबकि नीतू और सिम्मी नदी में डूब गए। इसके बाद सुमन ने अपने परिजनों को सूचना दी, जिसके बाद स्थानीय पुलिस को सूचित किया। 

घटना की सूचना मिलते ही एसडीएम पंकज सेतिया, सेक्टर 5 थाना प्रभारी कर्मवीर, एनडीआरएफ की 20 सदस्यीय टीम पहुंच गए। इसके बाद एनडीआरएफ की टीम ने नदी में सर्च अभियान चलाया। सिम्मी के शव को तो एक घंटे में परिजनों ने ढूंढ निकाला, जबकि अंधेरा होने के कारण नीतू का शव ढूंढने में लगभग चार घंटे लग गए।