मुंह पकड़कर हिलाती रही लाचार मां, दो बच्चों की डूबने से हो चुकी थी मौत

9/30/2019 10:49:08 AM

कैथल(सुखविन्द्र सैनी): हरियाणा के कैथल जिले में दिल को झकझोर देने वाली घटना सामने आई है, यहां वाटर टैंक में डूबने से दो बच्चों की मौत हो गई। इस घटना का मार्मिक दृश्य तब देखने को मिला, जब अस्पताल में बच्चों की मांएं उनके चेहरे को पकड़ कर बार-बार हिला रही थी, ताकि उनका बच्चा काश जीवित हो उठे। बच्चों की इस आकस्मिक मौत से हर कोई क्षुब्ध था और गमगीन माहौल बना रहा।

यूं घटी दुखद घटना
घटना मानस रोड व सिरटा रोड के बीच स्थित वाटर ट्रीटमैंट प्लांट की है, जिसमें डूबने से 2 बच्चों गौरव (15) व साहिल (17) की मौत हो गई। दोनों सिरटा रोड गली नंबर 9 कैथल निवासी थे और घनिष्ठ मित्र थे। गौरव 8वीं व साहिल 10वीं कक्षा का छात्र था और वे पट्टी अफगान स्थित स्कूल में पढ़ते थे। बताया जा रहा है कि गौरव व साहिल वाटर टैंक पर रविवार दोपहर करीब 2 बजे खेलने के लिए गए थे। इस दौरान एक छात्र का पांव तालाब में फिसल गया और डूबने लगा, जब उसके मित्र ने उसे बचाने का प्रयास किया तो दोनों तालाब में डूब गए। 



बच्चों की मौत से परिवारों पर टूटा दुखों का पहाड़
दोनों बच्चों को डूबता देख अन्य बच्चे जब तक बड़ों को बुलाकर लाए तो काफी देर हो चुकी थी। कॉलोनी के लोगों ने दोनों छात्रों को वॉटर टैंक से निकालकर अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। 2 बच्चों की मौत से परिवार पर दुखों का पहाड़ सा टूट गया था। दोनों बच्चों की मां व बहन का रो-रोकर बुरा हाल था। गौरव की मां अपने बेटे के चेहरे को बार-बार हिला रही थी कि एक बार गौरव अपनी मुंह से मां पुकारे, लेकिन महिलाएं उसे समझा रही थी कि गौरव अब काफी दूर जा चुका है। 



वाटर टैंक ले चुका 10 से 15 बच्चों की जान
घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे वार्ड 31 के पार्षद प्रतिनिधि सुरेंद्र पहलवान बच्चों की मौत पर भावुक हो गए। सुरेंद्र ने कहा कि यह वाटर टैंक उसके वार्ड के 10 से 15 बच्चों की बली ले चुका है। इस बारे में वह सभी जगह गुहार लगा चुके हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं होती। उन्होंने बताया कि ट्रीटमैंट प्लांट की कोई चारदीवारी नहीं बनाई गई है। केवल यहां पर एक तार लगाकर पब्लिक हैल्थ विभाग द्वारा खानापूर्ति की गई है।

Shivam