निर्माणाधीन ड्रेन में गिरे दो बच्चे, 20 मिनट की मशक्कत के बाद निकाले

8/10/2019 6:30:35 PM

फरीदाबाद(गुरूदत्ता गर्ग): पलवल जिला के होडल में जन स्वास्थ विभाग द्वारा करोडोंं रुपए की लागत से श्याम कालोनी के निकट बनाई जा रही निर्माणाधीन ड्रेन के समीप खेल रहे दो बच्चे अचानक ड्रेन में जा गिरे। बच्चों के गिरने की जानकारी मिलते ही आसपास के सैंकडों लोग मौके पर एकत्रित हो गए और बच्चों को निकालने के लिए शोर मचाने लगे। मामले की सूचना होडल थाना पुलिस को भी दी गई। लेकिन जब तक पुलिस मौके पर पहुंची तब तक आसपास के लोगों ने फावड़े की मदद से गहरी ड्रेन में कूदकर करीब 20 मिनट की कडी मशक्कत के बाद मिट्टी में फंसे बच्चों को बाहर निकाल लिया और तुरंत दोनों बच्चो को पास के निजी अस्पताल में भर्ती करवाया। 



निर्माणाधीन ड्रेन में बच्चो के गिरने की जानकारी मिलते ही दूसरी कालोनियों के लोग मौके पर पहुच गए और विभागीय अधिकारियों के खिलाफ जमकर भडास निकाली। इसी दौरान गुस्साई कुछ महिलाओं ने राष्ट्रीय राजमार्ग पर अवरोध कर जाम लगा दिया लेकिन पुलिसकर्मियों के  समझाने के बाद जाम खोल दिया। लोगो का कहना है कि ठेकेदार द्वारा कालोनी के निकट लगभग दो महीनों से ड्रेन की खुदाई की हुई है, लेकिन निर्माण कार्य अधर में छोड दिया है। उन्होंने बताया कि ठेकेदार की लापरवाही के कारण ही इस प्रकार की घटना हुई है। अगर समय रहते बरसात से पहले ही ड्रेन का निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाता तो इस प्रकार की घटना नहीं होती।



उनका कहना है कि वह इस मामले की कई बार विभागीय अधिकारियों से शिकायत भी की जा चुकी है। लेकिन कोई भी अधिकारी सुनने को तैयार नहीं है और जन स्वास्थ विभाग द्वारा करोडों रुपए की लागत से कालोनियों और शहर के गंदे पानी की निकासी के लिए उझीना ड्रेन से लेकर बाबरी मोड तक ड्रेन का निर्माण कार्य कराया जा रहा है। उझीना ड्रेन से शुरु किए गए ड्रेन के निर्माण कार्य को श्याम कालोनी के निकट अधूरा छोड दिया गया है। वही होडल थाना प्रभारी कुलदीप सिंह का कहना है कि उन्हें ड्रेन में बच्चो के गिरने की सुचना मिलते ही वह तुरंत मौके पर पहुंचे। तब तक बच्चो को ड्रेन से बाहर निकाल लिया गया था और दोनों बच्चो को उपचार के लिए एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां दोनों खतरे से बाहर बताए जा रहे है। 

Isha