हरियाणा में कोरोना का कहर जारी, चार घंटे में बढ़े चार पॉजिटिव केस, कुल 28 मरीज

3/31/2020 7:23:44 PM

सिरसा(सतनाम): हरियाणा में कोरोना संक्रमित मरीजों के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। मंगलवार को 5 नए मामले सामने आए हैं। सिरसा में सोमवार को पॉजिटिव मिली 38 वर्षीय महिला के दोनों बच्चे भी पॉजिटिव मिले हैं। वहीं पंचकूला में स्टाफ नर्स भी पॉजिटिव मिली है। उसने एक कोरोना संक्रमित का मोबाइल इस्तेमाल किया था। इसके अलावा फरीदाबाद में भी दो मामले सामने आए हैं। अब हरियाणा में संक्रमित मरीजों की संख्या 29 हो गई है। 

सिरसा में पीजी चलाती है महिला, विदेश आने-जाने वालों से कोई संपर्क नहीं हुआ
सिरसा की बंसल कॉलोनी में रहने वाली महिला पीजी चलाती है, उसके पति चंडीगढ़ में पीजी चलाते हैं। महिला की तबीयत पिछले 15 दिन से खराब चल रही थी। सोमवार को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग ने उसके पति और बच्चों के टेस्ट भी करवाए थे।

मंगलवार को आई रिपोर्ट में 8 साल का बेटा और 6 साल की बेटी भी पॉजिटिव मिले हैं। हालांकि पति की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इसकी पुष्टि सीएमओ एसके नैन ने की है। स्वास्थ्य विभाग ने पूरे इलाके को सील कर दिया है। 28 लोगों को होम कोरोनटाइन किया गया है, जो इस महिला के संपर्क में आए थे। 

पंचकूला में मसाज करने वाली महिला के इलाज के दौरान संक्रमित हुई स्टाफ नर्स 
पंचकूला के सिविल अस्पताल में कार्यरत एक स्टाफ नर्स में कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। नर्स का कुछ दिन पहले भी सैंपल लिया गया था, जो फेल हो गया था। अब दोबारा सैंपल लिया तो कोरोना पॉजिटिव आया। डॉक्टर के परिवार को भी होम कोरनटाइन कर दिया गया है। नर्स के परिजनों ने डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए लिखित शिकायत दी है।

उनका कहना है कि डॉक्टर ने सैंपल ठीक से नहीं लिया, जिस वजह से पहला सैंपल रिजेक्ट हो गया। स्टाफ नर्स ने कोरोना पॉजिटिव मसाज करने वाली महिला का इलाज किया था और उसका मोबाइल फोन टच किया था। जिसके कारण यह कोरोना की लपेटे में आ गई। इस बात की पुष्टि अस्पताल की पीएमओ डॉ सरिता यादव ने की है। उन्होंने कहा कि उनके परिवार के सदस्यों की भी जांच की जाएगी।

फरीदाबाद में पॉजिटिव मिली महिला का पति भी मिला संक्रमित
फरीदाबाद में मंगलवार को एक ही दिन में दो मामले प्रकाश में आने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। सोमवार को जिस महिला के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई थी, मंगलवार को उसके पति का टेस्ट भी पॉजिटिव आया है।

स्वास्थ्य विभाग ने सूरजकुंड निवासी 54 वर्षीय महिला में संक्रमण की पुष्टि की थी और उसे इलाज के लिए दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भेज दिया था। महिला का पति नोएडा की एक निजी कंपनी में कार्यरत है। कंपनी के दूसरे शहरों में कार्यरत कई कर्मचारी वायरस के संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं।

10 लोग ठीक होकर भी पहुंचे घर
कोरोनावायरस के पॉजिटिव मामलों के बीच हरियाणावासियों के लिए एक अच्छी खबर यह भी है कि यहां 25 में से 10 मरीज ठीक होकर वापिस घर भी पहुंच गए हैं। गुरुग्राम से 6 मरीज, फरीदाबाद से 1, पलवल से 1 और पानीपत से 2 मरीज ठीक हुआ है, जिन्हें अस्पताल से घर भेज दिया गया है। 

अब हरियाणा के जिलों की ये है स्थिति
हरियाणा में अब तक 29 केस पॉजिटिव मिले हैं। सबसे ज्यादा 10 गुरुग्राम से हैं, इसके बाद पानीपत में 4, फरीदाबाद में 6, सिरसा में 3, पंचकूला से 2, अम्बाला, पलवल, सोनीपत और हिसार में 1-1 मरीज मिला है। 

Edited By

vinod kumar