सिख फार जस्टिस के सक्रिय सदस्य को पानीपत का युवक उपलब्ध करवाता था सिम, गिरफ्तार

1/5/2021 1:15:28 PM

पानीपत: सिख फार जस्टिस के सक्रिय सदस्य मोहम्मद विकास को फर्जी आइडी पर मोबाइल सिम पानीपत का युवक उपलब्ध कराता था, जिसे पुलिस ने सोनीपत से गिरफ्तार किया है। पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह सौ से ज्यादा सिम मोहम्मद विकास को उपलब्ध करा चुका है। उसके साथ ही देशद्रोही गतिविधियों और सांप्रदायिक उन्माद फैलाने के आरोपितों को सिम उपलब्ध कराता था    जांच एजेंसियों को शक है कि उसके संबंध अन्य देशद्रोही संगठनों से भी हो सकते हैं। उससे आइबी की टीम भी पूछताछ करेगी।

देशद्रोही संगठन सिख फार जस्टिस के सक्रिय सदस्य विकास वर्मा को सदर थाना पुलिस ने एक सप्ताह पहले दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया था। जांच में सामने आया था कि वह पाकिस्तान में काफी समय तक संदिग्ध लोगों के साथ में रहा था। पुलिस विशेषज्ञों ने बताया कि इंटरनेट पर काल करने वाले मोबाइल सिम से सामान्य काल करना भी अनिवार्य है। ऐसा न करने पर एक महीने में सिम को कंपनी बंद कर देती है।

ऐसे में मोहम्मद विकास को हर महीने नए सिम की जरूरत पड़ती थी। वह फर्जी आइडी पर नया सिम लेकर देशद्रोही गतिविधियों में सक्रिय हो जाता था। उसका मानना था कि ऐसा करने से वह पकड़ में नहीं आएगा। उसको राउटर और गेटवे सिस्टम के उपकरण विदेशों में बैठे उसके देशद्रोही आकाओं ने उपलब्ध कराए थे। मोहम्मद विकास से पूछताछ में ही सिम उपलब्ध कराने वाले युवक का नाम सामने आया था। 100 से ज्यादा सिम उपलब्ध कराए। मोहम्मद विकास से पूछताछ में पानीपत के पुनीत का नाम सामने आया था। उसको गिरफ्तार कर लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है। पुनीत से कई महत्वपूर्ण जानकारी मिलने की उम्मीद है।

Isha