वैलंटाइन-डे के दिन हुई शादी और दो दिन बाद दुल्हन ने दिया बिटिया को जन्म....

2/18/2020 4:46:12 PM

अम्बाला शहर (कोचर) : शहर नागरिक अस्पताल में सोमवार को एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। 14 फरवरी को जिस युवती की शादी हुई थी, उसने सोमवार सुबह एक बच्ची को जन्म दिया। इस बारे में ससुराल पक्ष को पहले से कोई जानकारी नहीं थी। सोमवार सुबह जब विवाहिता को प्रसव पीड़ा हुई तो आनन-फानन में ससुराल पक्ष उसे शहर नागरिक अस्पताल लेकर पहुंचे लेकिन जब ससुरालियों को उनकी बहू की प्रैग्नैंसी का पता लगा तो वह उसे लावारिस हालत में अस्पताल में छोड़कर चले गए।

मामला पुलिस के संज्ञान में आया तो महिला थाना पुलिस अस्पताल में जांच करने के लिए पहुंच गई। अभी फिलहाल यह बात स्पष्ट नहीं हो पाई है कि आखिरकार विवाहिता ने जिस बच्ची को जन्म दिया है उसका असली पिता कौन है? जानकारी के मुताबिक शहर के मनमोहन नगरवासी युवती की शादी अभी हाल ही में 14 फरवरी को शहर से सटे छोटी घेल निवासी युवक के साथ हुई थी। अभी परिवार व रिश्तेदार शादी की खुशियां मना ही रहे थे कि सोमवार सुबह विवाहिता की अचानक सुबह तबीयत खराब हो गई।

जिसे आनन-फानन में ससुरालवाले शहर नागरिक अस्पताल में लेकर पहुंचे। जब यहां पर डाक्टर द्वारा विवाहिता की जांच की गई तो पता चला की वह गर्भवती है और उसकी तबीयत प्रसव पीड़ा के कारण खराब हुई थी। इस बात का पता लगते ही ससुरालवाले विवाहिता को प्रसूति विभाग में ही छोड़कर रफू-चक्कर हो गए, वहीं कुछ देर बाद ही विवाहिता ने एक बच्ची को जन्म दिया। इसके बाद अस्पताल का स्टाफ विवाहिता के परिजनों को ढूंढने लगा तो वे नहीं मिले, जिसकी सूचना पुलिस को दी गई। 

कुछ देर बाद ही महिला थाना पुलिस अस्पताल में पहुंची लेकिन विवाहिता की तबीयत ठीक न होने के कारण उसके बयान दर्ज नहीं हो सके थे। वहीं इस बच्ची को अपनाने से ससुराल पक्ष इंकार कर रहा है तो दूसरी ओर विवाहिता के मायकों वालों को कहना है कि उन्हें इस बारे में कुछ नहीं पता। ऐसे में अब पुलिस द्वारा विवाहिता के बयान दर्ज करने के बाद ही पता लग सकेगा कि आखिरकार यह बच्चा किसका है। 


Isha

Related News