पति छोड़ प्रेमी के साथ रह रही महिला ने थाने में खाया जहर, मौत

8/3/2018 8:34:46 PM

फरीदाबाद(अनिल राठी): फरीदाबाद में पति को छोड़कर प्रेमी के साथ लिव इन रिलेशन में रह रही महिला ने महिला थाने में जहर खा लिया, जिससे इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई। महिला की मौत के बाद पुलिस ने आरोपी प्रेमी के खिलाफ रेप और अन्य कई धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। आरोपी महिला को शादी का झांसा देकर पिछले कई महीनों से रेप कर रहा था।



जानकारी के मुताबिक, मृतक महिला के पति का कहना है कि उसकी पत्नी अलग गांव के ही एक युवक के साथ पिछले कई महीनों से रह रही थी। आरोपी युवक उसकी पत्नी को शादी का झांसा देकर पिछले कई महीनो से रेप कर रहा था। उसकी पत्नी ने शादी करने के लिए कहा तो उसने शादी करने से मना कर दिया। जिसके बाद उसकी पत्नी ने आरोपी युवक के खिलाफ महिला थाने में शिकायत दी थी, लेकिन पुलिस ने उसकी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं की।

वहीं महिला के पति ने आरोप लगाया कि आरोपी व रिश्तेदार उसकी पत्नी पर फैसले का दबाव बना रहे थे, जिसके चलते उसकी पत्नी ने शिकायत पर कार्रवाई न होने और दबाव बनाने के चलते जहर खा कर आत्महत्या कर ली है।

गौरतलब है कि यह मृतक महिला मुस्लिम समाज से थी और उसने एक अमित नाम के एक हिन्दू लड़के से प्रेम विवाह कर लिया। लेकिन शादी के कुछ दिन बाद दोनों में अनबन होने लगी, जिसके बाद उसने अपने पति का घर यह कह कर छोड़ दिया की वह अपने मायके जा रही है। बाद में पता चला कि वह फरीदाबाद के पल्ला इलाके में एक फिरे नाम के युवक के साथ रहने लगी थी। आरोपी युवक ने उसको शादी का झांसा देकर कई महीनों तक रेप किया। लेकिन जब उसकी पत्नी ने उससे शादी करने के लिए कहा तो उसने मना कर दिया। 

मृतक महिला ने महिला थाने में शिकायत दी थी लेकिन पुलिस ने उसकी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं की, वहीं दूसरी ओर आरोपी के परिवार वाले महिला पर केश वापस लेने का दबाव बना रहे थे। जिससे परेशान होकर उसने जहर खा लिया, जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। वहीं इस मामले में पुलिस ने बताया कि आरोपी प्रेमी के खिलाफ रेप के सहित विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है जिसे जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 

Shivam