हिसार के मिर्चपुर में दलितों के 2 दर्जन बच्चों ने छोड़ा स्कूल

9/5/2018 12:10:43 PM

हिसार(विनोद सैनी): हिसार के मिर्चपुर गांव में दलित और दबंगो के हुए खुनी संघर्ष को लेकर 24 अगस्त को दिल्ली हाई कोर्ट का दबंग समुदाय के खिलाफ फैसला आने के बाद गांव में तनाव का माहौल है। दलितों के अनुसार दलित परिवार के बच्चो ने स्कूल जाना बंद कर दिया है तो युवा अपने रिस्तेदारो के घरो में चले गए है। दिल्ली हाई कोर्ट ने आरोपियों को एक सितंबर तक पेश होने का आदेश दिया था।

गौरतलब है कि इस विवाद को लेकर 24 अगस्त 2018 को दिल्ली हाईकोर्ट का एक अहम् फैसला आया है। जिसमे दबंग समुदाय के 33 लोगो को सजा सुनाई गई। जिसमे से12 को उम्रकैद, 11 आरोपियों की दो-दो साल की सजा और 10 आरोपियों की एक एक साल की सजा हुई है। जिसमे से 12 आरोपियों पर पहले ही आरोप तय किये जा चुके है। हालांकि अभी तक किसी भी आरोपी की न तो गिरफ्तारी हुई है और ना ही किसी ने आत्म समर्पण किया है। 

दलित बस्ती के लोगों ने कहा कि गांव में फिलहाल शान्ति है लेकिन एक डर का माहौल बना हुआ है। उन्होंने बताया की इसी डर में बच्चों ने स्कूल जाना छोड़ दिया है। युवकों  ने कॉलेज जाना छोड़ दिया है। उन्होंने बताया कि दलित समुदाय के लोगों को डर है कि फिर से वो हालात पैदा ना हो जाए। 
 

Rakhi Yadav