जमीनी विवाद को लेकर दो गुटों में खूनी संघर्ष, एक की मौत, 6 घायल(VIDEO)

1/27/2020 1:47:31 PM

रोहतक(दीपक भारद्वाज): रोहतक जिले के चुलियाना गांव में जमीनी विवाद को लेकर दो गुटों में खूनी संघर्ष हुआ। दोनों गुटों ने एक दूसरे पर लाठी-डंडे, कुल्हाड़ी व अन्य हथियारों से हमला कर दिया। इसमें एक 65 वर्षीय बुजुर्ग की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। दोनों पक्षों के 6 लोग घायल हो गए। घायलों को रोहतक अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। वहीं मृतक का शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

जानकारी के मुताबिक गांव में पंचायत द्वारा प्लाट आबंटित किए गए थे। गांव के रामचंद्र के नाम एक प्लाट की रजिस्ट्री हो रखी थी, लेकिन उसके पास उसका कब्जा नहीं था। उसके नाम जिस प्लाट की रजिस्ट्री थी उसका कब्जा दूसरे गुट के पास था। शनिवार को रामचंद्र और सुनवल व पाले गुट के बीच कहासुनी हो गई।



कहासुनी से विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर हमला कर दिया। लाठी-डंडे, कुल्हाड़ी व अन्य नुकीले हथियारों से एक दूसरे पर वार किए। इसी बीच रामचंद्र पर कई हथियारों से हमला किया गया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। जबकि उसका बेटा अनिल, सुनील व पुत्रवधु घायल हैं। वहीं दूसरे गुट के भी तीन लोग घायल हैं। 

घायलों के बयान दर्ज कर आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी
इस संबंध में आईएमटी थाना प्रभारी कुलदीप सिंह ने कहा कि सूचना मिलने के बाद वह मौके पर पहुंचे। मामलेे की जांच पड़ताल की जा रही है। फिलहाल घायलों को रोहतक पीजीआई भेज दिया गया है, जबकि शव को भी पोस्टमार्टम के लिए रोहतक पीजीआई भेजा गया है। उन्होंने कहा कि घायलों के बयान दर्ज कर आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।



पुलिस से की थी सुरक्षा की मांग 
वहीं मृतक के बेटे धमेंद्र ने आरोप लगाया कि उन्होंने इस मामले में पुलिस को शिकायत दे रखी थी और पुलिस से सुरक्षा की भी मांग की थी, लेकिन पुलिस ने उन्हें सुरक्षा उपलब्ध नहीं करवाई। जिसके चलते यह घटनाक्रम हुआ है। वे चाहते हैं कि आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए।

Edited By

vinod kumar