दो अलग अलग हादसों में 2 किसानों की मौत, एक खेत में कर रहा था काम

11/13/2019 1:01:22 AM

फतेहाबाद(रमेश भट्ट): मंगलवार सुबह घटित दो दर्दनाक हादसों में दो किसानों की मौत हो गई। संबंधित थाना पुलिस ने दोनों किसानों के शवों का फतेहाबाद के नागरिक अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, मंगलवार अलसुबह गांव ढाणी डुल्ट में किसान राजेश के खेत में रोटावेटर से बुआई का काम चल रहा था। ट्रैक्टर से रोटावेटर को गांव बैजलपुर निवासी मदन चला रहा था। बुआई के दौरान गांव का ही किसान देवलाल (40) पुत्र हरिसिंह भी वहां पर मौजूद था। बताया गया है कि मंगलवार अलसुबह करीब ढाई बजे अंधेरे के कारण देवीलाल रोटावेटर को अपनी ओर आता दिखाई नहीं दिया और रोटावेटर उसके ऊपर चढ़ गया। जिससे उसकी गर्दन कट गई और देवीलाल की मौके पर ही मौत हो गई।

वहीं एक अन्य मामले में ट्रैक्टर पलटने से किसान संतलाल (38) पुत्र सुभाषचंद्र निवासी सरवरपुर की मौत हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार, संतलाल अपने खेत में जुताई करके मंगलवार सुबह करीब 9 बजे ट्रैक्टर पर सवार होकर अपने घर जा रहा था। ढिंगसरा-सरवरपुर रोड पर अचानक ट्रैक्टर पलट गया और संतलाल टै्रक्टर के नीचे दब गया। आसपास के किसानों ने उसे ट्रैक्टर के नीचे से निकालकर अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

Shivam