दो सहेलियों ने पेश की मिसाल, सीबीएसई दसवीं की परीक्षा में बराबर अंक लेकर बनी टाॅपर

7/16/2020 3:49:18 PM

सोनीपत (पवन राठी): कहते हैं इंसान जब पैदा होता है तो सभी रिश्ते उसे बने बनाए मिलते हैं। लेकिन एक दोस्ती ही एक ऐसा रिश्ता होता है जो वह खुद बनाता है। हरियाणा के सोनीपत में दो सहेलियों ने एक ऐसी ही मिसाल पेश की है। दोनों सहेलियों ने सीबीएसई 10वीं की परीक्षा में बराबर अंक हासिल  किए हैं। इन्होंने जिले में टॉप करने के साथ प्रदेश में दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया है।



कोमल और आयुषी सोनीपत के एक निजी स्कूल में पढ़ती हैं दोनों ने ही सीबीएसई की दसवीं की परीक्षा दी थी। सीबीएसई ने बीते कल 10वीं का रिजल्ट घोषित किया गया। इसमें इन दोनों सहेलियों ने बराबर 500 में से 496 अंक हासिल किए। यह पहली बार नहीं हुआ है, इन दोनों के आठवीं क्लास में भी बराबर अंक आए थे। बराबर अंक आने के बाद दोनों सहेलियों में खुशी है, वह सिविल सर्विसेज में जाना चाहती हैं।



कोमल और आयुषी ने बताया कि वह दोनों पहले तो एक साथ ही रहती थी, लेकिन अब हम अलग अलग रहती हैं। वहीं इनके परिजनों की मानें तो यह दोनों एक साथ ही पढ़ती थी और बहुत ज्यादा मेहनत करती थी। कड़ी मेहनत से ही इन्होंने यह मुकाम हासिल किया है।



उधर, स्कूल टीचरों का कहना है कि इन्होंने दोस्ती की एक अजीब मिसाल पेश की है। दोस्ती तो सब करते हैं, लेकिन एक जैसी पढ़ाई कर और एक जैसे अंक लाना अपने आप में ही एक अजीब बात है। उन्होंने दोनों सहेलियों के उज्जवल जीवन की कामना की है।

Edited By

vinod kumar