...जब नंदी को बचाने के लिए नहर में कूद पड़े दो नौजवान! (VIDEO)

12/9/2018 9:36:24 PM

कैथल(जोगिंदर कुंडू): जब कोई इंसान किसी का भला करने का सोच ले, तो उसके  सामने आने वाले कोई भी कठिनाई हो, वह छोटी लगने लगती है। ठीक ऐसा कैथल के दो युवकों ने कर दिखाया।



दरअसल, कैथल से निकलने वाली सिरसा ब्रांच की नहर में शनिवार सुबह करीब पांच बजे एक नंदी फिसल कर पानी में जा गिरा। नहर पक्की होने से नंदी लाख कोशिशों के बावजूद वह नहर से निकल नहीं पाया। अपनी भरपूर कोशिश करने के बाद उम्मीद हार चुका नंदी नहर में करीब नौ घंटे तक पानी की धारा के साथ बहता रहता है। नंदी बहते-बहते करीब चार किलोमीटर का संघर्षरत सफर तय कर चुका था।



नंदी जब कैथल के पास चंदाना नहर पहुंचा तो उसे दो युवकों ने देखा, जिसके बाद उन्हें नंदी पर तरस आ गया। बस फिर क्या था, दोनों नौ जवानों ने नंदी को बचाने के लिए नहर में छलांग लगा दी। करीब 2 घंटे के प्रयास के बाद नंदी को कम पानी की तरफ जाने की दिशा दी और नंदी को बाहर सुरक्षित निकाला गया।



वहीं इस बचाव कार्य के दौरान आसपास के लोग मोबाइल से वीडियो बना रहे थे और इन लड़कों की तारीफ भी कर रहे थे। जिसके बाद इन दोनों युवकों द्वारा किया गया इंसानियत भरा कार्य दूसरे लोगों तक भी पहुंच रहा है, और खूब सराहना की जा रही है।

Shivam