करोड़ो के प्लाट घोटाले में दो जेई और एक फील्ड चौकीदार सस्पेंड

5/2/2018 10:18:07 PM

पानीपत(अनिल कुमार): हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के मुख्य प्रशासक ने प्लॉट का गलत तरीके से ऑक्यूपेशन सर्टिफिकेट जारी कर करोड़ों के घोटाले में फंसे दो जेई व एक फील्ड चौकीदार को सस्पेंड कर दिया है। इस मामले में तत्कालीन सुपरिंटेंडेंट और डीलिंग क्लर्क को भी जांच में शामिल करने के निर्देश दिए हैं। लेकिन शिकयतकर्ता हुडा की इस कार्रवाई से संतुष्ट नहीं हैं उनका कहना हैं की एस्टेट ऑफिस विकास ढांडा भी इस घोटाले में शामिल थे उनका क्यों बचाया जा रहा हैं? हुडा ने इन्हें सस्पैंड कर केवल दिखावा कर रहे हैं, जबकि इन सब पर मुकदम दर्ज होना चाहिए। शिकायतकत्र्ता इस मामले को हाईकोर्ट में ले जाने का दावा कर रहे हैं।

मामला पानीपत के सेक्टर-29 पार्ट-टू में प्लॉट नंबर-300 का है। आरोप है कि दोनों जेई समेत अन्य अधिकारियों ने सांठ-गांठ कर उद्यमी का करोड़ों का प्लॉट रिज्यूम होने से बचा लिया था। मुख्य प्रशासक ने मंगलवार को जेई ओम सिंह, जयबीर और फील्ड चौकीदार राजकुमार के खिलाफ की। 



शिकायतकर्ता पूर्व जिला पार्षद जोगिंदर स्वामी ने सेक्टर-29 पार्ट-टू में प्लॉट नंबर 300 का ऑक्यूपेशन सर्टिफिकेट गलत तरीके से देने की शिकायत सीएम विंडो पर की थी। जोगिंदर स्वामी ने बताया कि अधिकारियों व कर्मचारियों ने प्लॉट नंबर-300 को रिज्यूम होने से बचाने के लिए पिछली तारीखों में ऑक्यूपेशन सर्टिफिकेट जारी कर दिया। एक्सईएन डीके आहूजा की अध्यक्षता में गठित तीन सदस्यीय जांच कमेटी ने मामले की जांच की। सेक्टर-29 पार्ट 2 के प्लॉट नंबर 300 का ऑक्यूपेशन सर्टिफिकेट जारी करने के मामले में दो जेई व एक फील्ड चौकीदार को सस्पेंड कर दिया है।

Shivam