व्हाट्सएप पर लीक हुआ 12वीं का हिंदी प्रश्नपत्र

3/10/2018 11:20:00 AM

चरखी दादरी(ब्यूरो): हरियाणा शिक्षा बोर्ड के नकल रहित परीक्षा के दावे शुक्रवार को हवा हो गए। एस.डी.एम. ओमप्रकाश ने चैकिंग के दौरान व्हाट्सएप पर लीक हुए हिंदी के प्रश्नपत्र को सॉल्व करते हुए 3 लड़कों को पकड़ा। उन्होंने आरोपी लड़कों को पुलिस के हवाले कर दिया। 

फ्लाइंग टीम के सदस्य की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी युवकों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी। पुलिस ने व्हाट्सएप पर आए हिंदी के पेपर को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है कि आखिर पेपर कहां से आऊट हुआ है। 

दोस्त ने भेजा था व्हाट्सएप पर पेपर
एस.डी.एम. द्वारा पकड़े गए युवक चरखी दादरी निवासी विरेंद्र पुत्र अशोक ने बताया कि वह अपने छोटे भाई का पेपर सॉल्व करवाने के लिए अपने 2 दोस्तों के साथ आया था। उसके बाढड़ा के दोस्त ने व्हाट्सएप पर उसे हिंदी का पेपर भेजा था। जिसे वे सॉल्व कर रहे थे। उसने बताया कि पेपर पहले किसी ग्रुप में आया था। फिलहाल पुलिस ने तीनों युवकों के मोबाइल कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है।

कार्रवाई के लिए लिखा पत्र : एस.डी.एम.
एस.डी.एम. ओमप्रकाश देवराला ने बताया कि उन्होंने स्कूल में चैकिंग की तो किसी भी प्रकार का अनुशासन नहीं दिखाई दिया। पेपर देने आए विद्यार्थी अव्यवस्थित तरीके से बैठकर नकल कर रहे थे। जिस पर उन्होंने बोर्ड चेयरमैन को पत्रा लिखा है कि नकल करवाने में पूरे स्टाफ की मिलीभगत है। उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाए।