आर्मी के जवान को लगा चूना, एक झटके में साफ हुई जिंदगी भर की कमाई

2/2/2020 5:31:42 PM

सिरसा(सतनाम): सिरसा स्थित वायु सेना केंद्र की सैन्य सुरक्षा कोर में तैनात लांस नायक संजय से ऑनलाइन धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। अज्ञात शख्स ने सेनाकर्मी के खाते से करीब दो लाख रुपये की रकम साफ कर दी। लांस नायक संजय की 29 फरवरी को रिटायरमेंट होनी है। विगत 7 जनवरी को ही उसके एसबीआई खाते में पीएफ के दो लाख रुपये आये थे। 

तीन दिन के अंतराल में ऑनलाइन फ्रॉड करने वाले व्यक्ति ने सेनाकर्मी के खाते से यूपीआई के जरिये यह रकम निकाल ली। सेनाकर्मी अपनी रकम वापस पाने के लिए पुलिस थानों और बैंक शाखाओं के चक्कर काट रहा है। उसने सिरसा के साथ शिमला व चरखी दादरी के पुलिस अधीक्षकों से इंसाफ की गुहार लगाई है।

भारतीय सेना में लांस नायक के पद पर कार्यरत संजय ने बताया कि वह इन दिनों सिरसा वायुसेना केंद्र की सुरक्षा कोर में तैनात है। वह मूलरूप से चरखी दादरी के गांव मोरवाल के रहने वाले हैं। उन्होंने कहा कि वह 14 जनवरी को शिमला गया था। वहां उसने एटीएम से 8 हजार रुपये निकलवाये थे। उसके बाद खाते में एक लाख 82 हजार 565 रुपये की रकम थी। इसके बाद जब उन्होंने वापस लौट कर 23 जनवरी को पासबुक अपडेट करवाई तो उसे ठगी का पता चला।

किसी ने 14 से लेकर 18 जनवरी के बीच उसके खाते से पूरी रकम यूपीआई के जरिये साफ कर दी। खाते में केवल 266 रुपये ही बचे थे। उसके वायुसेना केंद्र के एओसी को भी सूचित किया। फिलहाल पीड़ित सेनाकर्मी अपनी रकम वापस पाने के लिए दर-दर भटक रहा है।

Edited By

vinod kumar