हरियाणा के शिक्षा मंत्री ने लिखी दो लाइन उसमें भी कर डाली 5 गलतियां....

3/13/2020 3:33:14 PM

डेस्कः हरियाणा में शिक्षा विभाग बच्चों के शिक्षा के स्तर को सुधारने के लिए लाख दावें कर लें लेकिन हरियाणा के शिक्षामंत्री की हिंदी देखकर आप हैरान रह जाएंगे। हरियाणा के शिक्षामंत्री कंवरपाल गुर्जर ने महज एक पैरा के अंदर ही छह से ज्यादा गलतियां कर दी है। ऐसे में हरियाणा के शिक्षामंत्री की शिक्षा पर ही सवाल उठ रहे हैं।

आपको बता दें कि शिक्षामंत्री कंवरपाल गुर्जर ने होली के पहले दिन सोमवार को यमुनानगर के राजकीय माध्यमिक विद्यालय इब्राहिमपुर में छापेमारी की थी। इस दौरान शिक्षक बिना किसी एप्लीकेशन के गायब मिले थे। जिसके बाद शिक्षामंत्री ने बिना छुट्टी लिए गायब मिले प्राइमरी हैड मास्टर को सस्पेंड कर दिया था। वहीं दो अन्य शिक्षकों को रिलीव कर दिया था।

उन्होंने वहां मौजूद शिक्षक से हाजिरी रजिस्टर मंगाकर चैक किया तो प्राइमरी हैड टीचर सुरेंद्र बिना कोई छुट्टी दिए गायब मिले। इस पर मंत्री ने उन्हें तत्काल सस्पेंड करने के आदेश दे दिए। इसके बाद दो अन्य टीचर रामफल और शिव कुमार की सेवा समाप्ति के आदेश दिए हैं। ये दोनों शिक्षक रिटायरमेंट के बाद नियुक्त किए गए थे। ये दोनों भी इसी तरह से बिना कोई छुट्टी दिए गायब थे। शिक्षा मंत्री कंवरपाल ने बताया कि इन दिनों परीक्षाएं चल रही हैं।इस समय टीचरों को ड्यूटी पर रहना चाहिए। यदि किसी को छुट्टी चाहिए तो इसके लिए एप्लीकेशन देना होगा। इस तरह की लापरवाही बरर्दास्त नहीं की जाएगी। जो भी टीचर इस तरह की लापरवाही करेगा, उस पर तत्काल कार्रवाई की जाएगी।

Isha