पशु चोरी कर मोटा मुनाफा कमाने वाले गिरोह के दो सदस्य काबू, 10 वारदातों को किया कुबूल

9/9/2020 10:55:41 AM

रोहतक (दीपक भारद्वाज) : प्रदेश में हो रही पशु चोरी की घटनाओं को लेकर रोहतक पुलिस को कामयाबी हाथ लगी है। जिसमें पशु चोरी करने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इन दोनों आरोपियों ने फिलहाल रोहतक जिले में 10 चोरी की वारदात करने का कुबूल किया है। पुलिस भी हैरान है कि आरोपियों से पूछताछ में पता चला है कि उन्होंने इतनी वारदातों को अंजाम दिया है कि अब उन्हें याद भी नहीं है। पुलिस अदालत में पेश कर रिमांड की मांग करेगी। ताकि गिरोह के और सदस्यों को भी गिरफ्तार किया जा सके और जो भी पशु चोरी किए गए हैं उनकी बरामदगी हो सके।

बता दें कि गांव में किसान या गरीब आदमी पशु पाल कर अपने परिवार का गुजारा करता है। इन पशुओं की कीमत लाखों में होती है। लेकिन कुछ लोग इन गरीब आदमियों को ही निशाना बनाकर उनकी आजीविका को छीन लेते हैं। ऐसे ही दो युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जो गली में बंधे हुए पशुओं को चुराकर मंडी में बेच देते थे। जिस संबंध में रोहतक पुलिस के पास भी चोरी की कई वारदातों की शिकायत दर्ज थी और पुलिस इन चोरों की गिरफ्तारी के प्रयास में जुटी हुई थी। ऐसे में रोहतक पुलिस की सीआईए थ्री की टीम ने राजस्थान के अलवर जिले के रहने वाले साबिर व वकील नामक युवक को गिरफ्तार कर लिया है।

डीएसपी नरेंद्र कादियान ने बताया कि यह दोनों फिलहाल झज्जर जिले के बहादुरगढ़ में रहते थे और गली में बंधने वाले पशुओं के ऊपर दिन में रेकी करते और रात को पिकअप गाड़ी में उन पशुओं को डालकर मंडियों में बेचकर मुनाफा कमाते थे। इस तरह की बहुत सी शिकायतें विभिन्न थानों में दर्ज थी और पुलिस काफी दिन से गिरफ्तारी के प्रयास में जुटी हुई थी।

फिलहाल इन लोगों से पूछताछ में रोहतक जिले की 10 वारदातों का खुलासा हुआ है। जिसमें उन्होंने पशु चोरी कर उत्तर प्रदेश व अन्य प्रदेशों की पशु मंडी में चोरी किए हुए पशुओं को बेचा है। यही नहीं इन्होंने तो यह भी बताया है कि अब तो उन्हें याद भी नहीं है कि वह कितनी वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। इस गिरोह में कई लोग ओर भी शामिल हैं। जिन्हें भी पुलिस जल्द ही गिरफ्तार कर लेगी।

Manisha rana