एटीएम बदलकर पैसे चुराने वाले गिरोह के 2 सदस्य गिरफ्तार

12/16/2019 12:14:57 PM

कैथल (सुखविंद्र) : गांव बड़सीकरी खुर्द निवासी एक महिला के बैंक खाते से अज्ञात व्यक्ति द्वारा 5 लाख रुपए निकालकर गबन करने के मामले को सी.आई.ए.-1 पुलिस द्वारा सुलझाते हुए एक अंतर्राज्यीय जालसाज गिरोह के 2 सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है। जांच के दौरान खुलासा हुआ कि ए.टी.एम. कक्ष से नकदी प्राप्त करते समय आरोपियों द्वारा मदद के बहाने महिला का न सिर्फ ए.टी.एम. कार्ड क्लोन किया, अपितु उसका ए.टी.एम. पिन कोड भी नोट कर लिया।

जिन्होंने बाद में क्लोनिंग करके तैयार किए गए ए.टी.एम. कार्ड की मार्फत जालसाजी पूर्वक 5 लाख रुपए नकदी निकाल ली। हड़पी गई नकदी तथा वारदात में प्रयुक्त की गई स्विफ्ट गाड़ी बरामद करने व व्यापक पूछताछ के लिए दोनों आरोपियों का रविवार को न्यायालय से 17 दिसम्बर तक 2 दिन का पुलिस रिमांड हासिल कर लिया।

गौरतलब है कि 17 अक्तूबर को थाना कलायत में गांव बड़सीकरी खुर्द निवासी सुदेश पत्नी बलजीत की शिकायत पर दर्ज मामले अनुसार उसका गांव किठाना स्थित एस.बी.आई. बैंक में अकाऊंट है, जिसके बैंक खाते से 1 अक्तूबर से 15 अक्तूबर के मध्य अज्ञात व्यक्ति ने 5 लाख रुपए निकाल लिए थे।  क्राइम ब्रांच प्रथम के इंचार्ज इंस्पैक्टर अनूप सिंह के नेतृत्व में सी.आई.ए.-1 पुलिस टीम द्वारा जांच के दौरान आरोपी राजेंद्र उर्फ सिंद्र तथा नरेश उर्फ नेशी को गिरफ्तार कर लिया।

Isha