ट्रक-पिकअप की जबरदस्त भिड़ंत में 2 की मौत, दरवाजा तोड़कर बाहर निकाले शव

8/5/2017 12:41:32 PM

पानीपत(अजय):पैप्सी प्लांट के सामने हुई ट्रक-पिकअप भिड़ंत में 2 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि पिकअप सवार एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए सामान्य अस्पताल के शवगृह में रखवा दिया। वहीं, घायल की गंभीर हालत को देखते हुए चिकित्सकों ने उसे दिल्ली रैफर कर दिया। जानकारी के अनुसार पंजाबकोट दिल्ली निवासी रविंद्र(25) पुत्र सुरेंद्र, जयप्रकाश(29) पुत्र बलवान सिंह व ऋषिपाल(35) पुत्र बलजीत सिंह गुरुवार रात करीबन 10 बजे दिल्ली से पिकअप में रबड़ के मैट लोड करने के बाद करनाल पिकअप खाली करने के लिए जा रहे थे। पिकअप जयप्रकाश चला रहा था। अभी वे शुक्रवार अलसुबह करीबन 2 बजे शहर स्थित जी.टी. रोड पर पैप्सी प्लांट के सामने पहुंचा ही थे कि करनाल की ओर से आ रहा एक 10 टायरी ट्रक अनियंत्रित होकर डिवाइडर पार करते हुए उनके पिकअप से टकरा गया। हादसा इतना भीषण था कि टक्कर के बाद ड्राइवर करीब 100 मीटर तक पिकअप को घसीटते ले गया। जिससे पिकअप सवार रविंद्र व जय प्रकाश की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि ऋषिपाल गंभीर रूप से घायल हो गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने क्रेन बुलाकर पिकअप का गेट तोड़कर तीनों को बाहर निकाला। आरोपी ट्रक चालक हादसे को अंजाम देते ही अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया। 

सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची सदर थाना पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सामान्य अस्पताल के शवगृह में रखवा दिया। वहीं घायल ऋषिपाल को उपचार के लिए सामान्य अस्पताल में भर्ती कराया, जहां चिकित्सकों ने घायल की गंभीर हालत को देखते हुए उसे दिल्ली रैफर कर दिया। सूचना मिलते ही सामान्य अस्पताल में मृतकों के परिजनों का तांता लग गया। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया व अज्ञात ट्रक चालक के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। जांच अधिकारी ए.एस.आई. परमिंदर ने बताया कि बताया कि जल्द ही आरोपी चालक को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 

मृतक के परिजनों की मानें तो उन्हें रात करीबन 3 बजे हादसा होने की सूचना किसी राहगीर से मिली थी। उसके बाद वे आनन-फानन में अपने जानकारों का पता लेने के लिए शहर स्थित सामान्य अस्पताल में पहुंच गए थे। रविंद्र व जय प्रकाश की मौत होने की खबर मिलने के बाद वे घटनास्थल पर भी पहुंचे लेकिन तब तक वहां पर कोई भी चश्मदीद मौजूद नहीं था।

इंसानियत हुई शर्मसार, लोगों ने किए मैट गायब
मृतकों के परिजनों के अनुसार एक ओर तो पिकअप में फंसे शव व घायल को लेकर पुलिस शहर स्थित सामान्य अस्पताल में लेकर पहुंची, वहीं दूसरी ओर लोगों ने पिकअप में लोड रबड़ के मैट चुरा लिए। ऐसे में सवाल ये उठता है कि लोग दुर्घटना होने के बाद पीड़ितों की मदद करना समझें या न समझें, उनके परिजनों के जले पर नमक छिड़कने का काम बखूबी समझते हैं।