पानीपत रिफाइनरी स्थित डिवीजनल ऑफिस में कार्यरत दो अधिकारी मिले कोरोना पॉजीटिव

6/2/2020 10:52:53 AM

ददलाना (पुरूषोत्तम): पानीपत रिफाइनरी स्थित मार्केटिंग डिवीजन के डिवीजनल ऑफिस में कार्यरत दो अधिकारी कोरोना पॉजीटिव मिले। रिफाइनरी टाऊनशिप में दो लोग कोरोना पॉजीटिव मिलने से आसपास के क्षेत्र में दहशत का माहौल बना है। 

जानकारी अनुसार मार्केटिंग डिवीजनल ऑफिस के दो अधिकारी सोमवार को कोरोना पॉजीटिव मिले। दोनों अधिकारी रिफाइनरी टाऊनशिप के हिमगिरी हॉस्टल के सी ब्लॉक के कमरा नंबर 101 में इक_े रहते हैं। उन्होंने बताया कि वह 15 मई को अपने घर दिल्ली से रिफाइनरी टाउनशिप आया था और दूसरा 19 मई को यमुनानगर से उनके पास रिफाइनरी टाऊनशिप आया था, जो यमुनानगर क्षेत्र का सेल्स ऑफिसर है।

एस.एम.ओ. घरौंडा मनीष कुमार ने बताया कि दोनों ने रविवार को कल्पना चावला मैडिकल कॉलेज करनाल में अपना कोरोना टैस्ट करवाया था। जिनकी आज सोमवार को रिपोर्ट कोरोना पॉजीटिव आई है। रिफाइनरी टाऊनशिप पानीपत जिले में होने के कारण इन दोनों को खानपुर पी.जी.आई. रैफर कर दिया गया है। आगे की सारी कार्रवाई पानीपत स्वास्थ्य विभाग द्वारा की जाएगी।

डी.ओ. कार्यालय किया बंद
डिवीजनल ऑफिस को एहतियात के तौर पर कुछ दिनों के लिए बंद किया गया है और पूरे कार्यालय को सैनिटाइज करवाया गया है। सभी अधिकारी अपने घर से ही ऑफिस का कार्य करेंगे। वहीं रिफाइनरी टाऊनशिप के हिमगिरी हॉस्टल को भी सैनिटाइज करवाया गया है और जो व्यक्ति इन दोनों के संपर्क में आए हैं, उनको होम क्वारेंटाइन किया गया है। बताया जा रहा है कि रिफाइनरी टाऊनशिप के हिमगिरी हॉस्टल वाले क्षेत्र की गलियों में लोगों की आवाजाही बंद कर दी है। रिफाइनरी अधिकारियों ने रिफाइनरी टाऊनशिप में बाहरी लोगों की एंट्री पहले ही बंद कर रखी है।

जिला में 46 केस हो चुके हैं रिकवर
सी.एम.ओ. डा. संतलाल वर्मा ने बताया कि सोमवार को खानपुर मैडिकल कालेज से जिला पानीपत के कोविड-19 से संबंधित 7 रोगियों को डिस्चार्ज कर दिया गया है, जिनमें शिवनगर स्थित पुनर्वास केन्द्र के चार, दलबीर नगर से एक, एक चंदौली गांव से और एक रोगी काबड़ी रोड स्थित कच्चा फाटक से संबंधित था। अब खानपुर मैडिकल कालेज में जिला पानीपत के 13 केस एक्टिव रह गए हैं और 46 केस रिकवर हो चुके हैं। डा. संतलाल वर्मा ने बताया कि जिला में कोविड-19 से संबंधित अभी कुल 13 केस एक्टिव रह गए हैं। कोविड-19 के कुल 4445 सैंपल अभी तक लिए गए हैं, जिनमें से 4364 की रिपोर्ट नैगेटिव प्राप्त हुई है। सोमवार को भी इनमें से 45 सैंपल भेजे गए हैं। 23 रिपोट्र्स का परिणाम अभी प्राप्त नहीं हुआ है। अभी तक होम अण्डर क्वारनटाईन के तहत 1322 घरों के बाहर नोटिस चस्पा किए गए हैं।

Shivam