खेतों में से पानी निकालने को लेकर दो गांवों हुए आमने सामने,  माहौल तनावपूर्ण

8/1/2021 11:05:34 AM

फतेहाबाद (रमेश): खेतों से बरसाती पानी निकासी को लेकर आज दो गांवों के लोग आमने सामने हो गए और मामला तनावपूर्ण हो गया। सूचना मिलने के बाद प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और मामले को शांत करवाया। दरअसल दो दिन पूर्व फतेहाबाद जिले में हुई भारी बरसात के बाद ग्रामीण इलाकों में भारी जलभराव हुआ। जिले के गांव हरिपुरा, करनौली आदि गांवों के खेतों में करीब 3 से 5 फुट तक पानी एकत्र हो गया। जिससे किसानों को उनकी फसलों के चौपट होने का खतरा पैदा हो गया। 

गांव करनौली के किसान अपने स्तर पर खेतों से पानी निकालने लगे और प्राकृतिक ढलान पड़ोसी गांव की ओर से पानी का रूख उधर हो गया जिससे दूसरे गांवों के लोगों ने एतराज जताया और किसानों को पानी निकालने के लिए रोका। जिस पर एकबारगी दोनों गांवों के लोगों में स्थिति तनावपूर्ण हो गईं। सूचना मिलने के बाद प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लेकर दोनों गांवों के किसानों को शांत किया।

प्रशासनिक अधिकारियों ने बीच का रास्ता निकालते हुए कहा कि खेतों में जमा पानी एकदम से निकालकर पाईपों के जरिय निकाला जाए ताकि किसी भी किसानों को नुकसान कम से काम। जिस पर दोनों गांवों के लोग सहमत हो गए और खेतों में एकत्र हुए बरसाती पानी को बड़ी पाइपों के माध्यम से निकालना शुरु किया। बतां दे कि दो दिन पहले हुई बरसात से जिले के कई गांवों में खेतों और रास्तों पर भारी जलभराव हो गया हालात बाढ़ जैसे बने हुए हैं।

Content Writer

Isha