भाखड़ा नहर में डूबने से दो युवकों की मौत, घंटों की मशक्कत के बाद शवों को निकाला बाहर

punjabkesari.in Monday, Aug 12, 2024 - 08:34 AM (IST)

कालांवाली (श्रवण प्रजापति) : कालांवाली के गांव देसूमलकाना में भाखड़ा नहर के हैड पर नहर में डूबने से दो युवकों की जान चली गई। घंटो की मशक्कत के बाद गांव के लोगों के सहयोग से पुलिस ने शाम करीब साढ़े पांच बजे शवों को बाहर निकाला। 

जानकारी के अनुसार गांव कालांवाली का युवक रणजीत सिंह पुत्र अग्रेंज सिंह उम्र करीब 14 वर्ष है। नहर में नहाने के लिए गया था जैसे ही नहाने लगा तो डूबने लगा युवक को डूबता देखकर पंजाब के फूल्लों खारी के युवक वीरू पुत्र राजू राम उम्र करीब 18 वर्ष ने छलांग लगाई लेकिन रणजीत सिंह ने वीरू को गर्दन से पकड़ लिया ओर डूबने से बचने का प्रयास किया लेकिन दोनों ही डूब गए ऐसा बताया जा रहा है। एक अन्य युवक अजय ने बताया कि उसने भी रणजीत सिंह बचाने का का प्रयास किया था लेकिन एक बार तो बाहर ले आया था लेकिन फिर वह पानी के अंदर चला गया जिससे उसकी मौत हो गई। अजय ने बताया कि वह अपने तीन दोस्तों के साथ नहाने आया था और रणजीत अकेला आया था। कालांवाली के थाना प्रभारी इंस्पेक्टर विक्रम ने मौका पर टीम के साथ पहुंच कर कड़ी मेहनत के साथ शवों को निकाला। पुलिस की ओर से परिजनों के ब्यानों पर शवों को सिरसा के नागरिक अस्पताल में पोस्टर्माडम के लिए पहुंचा दिया है।

अक्सर होते है हादसे

कालांवाली की उक्त नहर पर ये  हादसा पहली बार नहीं हुआ है। अक्सर ही इस स्थान पर हादसें होते रहते है, लेकिन लोग सबक नहीं लेते है। उक्त नहर पर हैड है और पानी का बहाव बहुत तेज होता है, जो मौत का कारण बनता है क्योंकि भाखड़ा नहर में पानी का बहाव अधिक होने व नहर गहरी होने के कारण हादसे होते है। हालांकि पुलिस प्रशासन की ओर से उक्त नहर पर नहाने की पाबंदी भी लगाई हुई है, लेकिन लोग फिर भी चले जाते है।


(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

static