वध के लिए यू.पी. ले जाए जा रहे थे गौवंश, गौसेवकों ने पकड़े

1/12/2020 10:24:39 AM

अम्बाला शहर: वध के लिए यू.पी. ले जाए जा रहे 13 गौवंश को श्रीकृष्णा गौसेवा सोसायटी ने देवीनगर टोल प्लाजा के पास आरोपियों के कब्जे से मुक्त करवा लिया।  पकड़े गए आरोपियों की पहचान गांव अकबराबाद थाना टांडा जिला रामपुर निवासी ट्रक चालक मोहम्मद हसन, गांव बजावाला थाना अजीब नगर जिला रामपुर निवासी आरीफ व जाकीर के तौर पर हुई है।

थाना सदर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ हरियाणा गौ संरक्षण एवं गौ संवर्धन अधिनियम-2015 व पशु क्रूरता अधिनियम के तहत केस दर्ज करके कार्रवाई आरंभ कर दी। मामले की शिकायत श्रीकृष्णा गौसेवा सोसायटी के प्रधान अजय चावला मोनू ने पुलिस को दी है। अजय के मुताबिक सुबह उन्हें गुप्त सूचना मिली कि एक 10 टायरी ट्रक में पंजाब से गौवंश भरके अम्बाला के रास्ते उत्तर प्रदेश वध के लिए ले जाया जा रहा है। सूचना के बाद अजय ने अपनी टीम के सदस्य सागर, सोनू, हेमंत, सन्नी टक्कर व अन्य के साथ मिलकर देवी नगर टोल प्लाजा पर नाकाबंदी की व गाड़ी को आता देखकर रोकने का प्रयास किया लेकिन ट्रक ड्राइवर ने गाड़ी को भगाने का प्रयास किया। 

इस दौरान आगे सड़क पर अन्य वाहन खड़ा होने के कारण ड्राइवर को ट्रक रोकना पड़ा। इसके बाद गौसेवकों ने ट्रक के पास जाकर देखा तो उसमें 13 बैल ठूंस-ठूंसकर भरे थे। यहीं नहीं इसके मुंह-पैर भी रस्सों से बंधे हुए थे। गौसेवकों के सहयोग से पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। इनके खिलाफ आगामी कार्रवाई की जा रही है। 

Isha