सैलून रंगदारी मामला: एसएचओ सस्पेंड, होमगार्ड गिरफ्तार(VIDEO)

12/12/2019 5:43:45 PM

पंचकूला(उमंग): एमडीसी सेक्टर-5 के सैलून में पुलिसावालों द्वारा लड़की से छेड़छाड़ करने के मामले में पुलिसवालों पर कागजी कार्रवाईं हो गई है। एसएचओ रविकांत शर्मा को सस्पेंड कर दिया गया है और होमगार्ड जश्नलाल को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं सीएम मनोहर लाल ने इस मामले पर संज्ञान लेते हुए एसएचओ पर एफआईआर दर्ज करने के आदेश दे दिए हैं। लेकिन पंचकूला पुलिस ने कागजी कार्रवाइ कर अपने साथियों को बचाने के लिए पहला कदम रख दिया है। बुधवार को पुलिस ने पीड़ित लड़की के जज के सामने बंद कमरे में बयान दर्ज करवाए।

पुलिस का दावा है कि यहां लड़की अपने बयानों से मुकर गई। हालांकि सैलून में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज में साफ दिख रहा है कि होमगार्ड जश्नलाल लड़की से पैसे भी ले रहा है और उससे जबरदस्ती भी कर रहा है। हैरानी की बात तो यह है कि जज के सामने बंद कमरे में लड़की के दिए गुप्त बयानों को पुलिस ने अपनी साफ छवि साफ दिखाने के लिए सार्वजनिक कर दिया। साफ नजर आ रहा है कि पुलिस अपने कर्मियों को बचाने का प्रयास कर रही है। इस केस में सीसीटीवी टेज सामने है, इन सभी बातों की वीडियो और ऑडियो रिकॉर्डिंग पुलिस को दी गई थी।

इसके बावजूद पुलिस कार्रवाई से पीछे हट रही है। पुलिस ने 164 के बयान करवाए और प्रेस नोट जारी कर कहा- लड़की मुकर चुकी है: पुलिस का दावा है कि सीआरपीसी 164 के बयानों को दर्ज करवाने के दौरान लड़की ने इन सभी आरोपों को नकार दिया। उसने कहा कि जश्नलाल के साथ उसके पारिवारिक रिश्ते हैं, जो रुपए वीडियो में दिख रहे हैं, वह उसने अपने निजी काम के चलते दिए थे।

मामले की एक बार फिर करवाई जाएगी जांच
वहीं इस मामले को लेकर गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि मामले की एक बार फिर जांच क रवाई जा रही है। इसके लिए आईपीएस अधिकारी भारती अरोड़ा को जांच अधिकारी लगाया गया है।

Edited By

vinod kumar