बिजली के अघोषित कट से परेशान आमजन, फोन भी नहीं उठाते कर्मचारी

7/3/2019 10:25:46 AM

अम्बाला छावनी (हरिंद्र): भीषण गर्मी और बिजली के अघोषित कट, अम्बाला वासियों के लिए परेशानी का सबब बनती जा रही है। सबसे ज्यादा समस्या रात के समय आती है जब शिकायत करने के 2-2 घंटे तक कर्मचारी फ्यूज ठीक करने नहीं पहुंचते।  रही-सही कसर कर्मचारी फोन न उठाकर पूरी कर देते हैं। अम्बाला वासियों ने स्थानीय मंत्री से गुहार लगाई है कि जिस प्रकार सड़कों व अन्य सुविधाओं में अम्बाला को  नंबर 1 बनाने का प्रयास किया जा रहा है, उसी प्रकार बिजली व्यवस्था को भी सुधार कर उन्हें राहत प्रदान करें।

बिजली निगम के आमजन को सहूलियत प्रदान करने के दावे सिर्फ और सिर्फ कागजों तक ही सीमित नजर आ रहे हैं। एक बार फिर बिजली बिलों की व्यवस्था पुराने ढर्रे पर आ गई है। सेना के पूर्व कर्मचारियों को काम से हटाने के बाद काम पर लगाए गए प्राइवेट युवा कर्मचारी निष्ठापूर्वक काम नहीं कर रहे और इस कारण लोगों को एक बार फिर 4-4 महीने का इक_ा बिल भरने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। दूसरी तरफ लगातार बढ़ रही गर्मी से हालात बद से बदतर हो रहे हैं। दिन के समय लगने वाले कट का तो स्थानीय निवासी किसी न किसी प्रकार सामना कर लेते हैं, लेकिन रात को लगने वाले लंबे कटों से जीवन दूभर हो गया है। यह नजारा छावनी के एक क्षेत्र का नहीं बल्कि सभी क्षेत्रों का है। स्थानीय लोगों का कहना है कि अगर गलती से फ्यूज उड़ जाए तो इसे ठीक कराने में ही पसीने छूट जाते हैं। 2-2 कर्मचारियों के सहारे दर्जनों कालोनियों की समस्याओं के निदान की नाकाम कोशिश की जा रही है। 

दिन के समय काम पर रहने वाला भारी-भरकम स्टॉफ रात होते ही कम हो जाता है। स्थानीय लोगों ने मंत्री से गुहार लगाई है कि जिस प्रकार अम्बाला की दशा व दिशा बदलने में वह बेहतर कार्रवाई कर रहे हैं। उसी प्रकार बिजली निगम को भी दुरुस्त करें तो अम्बाला वासियों को राहत मिले। 

Isha