मासूम के साथ चाचा ने ही की थी दरिंदगी, गिरफ्तार

4/22/2018 5:10:17 PM

हिसार(ब्यूरो): मासूमों के साथ दरिंदगी करने वालों में एक बार फिर से करीबी ही निकला। नारनौंद में अाठ साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म करने वाला उसका चाचा ही निकला। पुलिस ने चाचा को गिरफ्तार कर लिया है।  हालाकि अारोपी तक पहुंचने के लिए पुलिस ने 70 लोगों से पूछताछ की और करीब तीन हजार मोबाइल को डंप करना पड़ा। उसके बाद पुलिस के हाथ अारोपी की गिरेबान तक पहुंचे हैं।  

नारनौंद में अपने परिजनों के साथ सोई मासूम का अपहरण कर दुष्कर्म करने के मामले का खुलासा कर दिया है। इस मामले में पुलिस ने पीड़िता के चाचा को गिरफ्तार कर लिया है। बुधवार की रात आठ साल की मासूम का अपहरण कर रेप किया गया था। इसके बाद पुलिस ने पीड़िता की मां के बयान पर केस दर्ज किया था। पुलिस ने 72 घंटे में ही वारदात को सुलझाकर आरोपी पीड़ित बच्ची के चाचा को गिरफ्तार कर लिया। रविवार को कोर्ट में पेश कर उसका रिमांड लिया जाएगा। आरोपी को रिमांड पर लेकर घटना में प्रयोग किए गए कपड़ों को बरामद करेगी। पुलिस आरोपी के डीएनए टेस्ट के लिए भी मांग की जाएगी। वारदात के समय पाए गए साक्ष्यों से उनका मिलान किया जाएगा। 

मां-बाप को जगाकर घटनास्थल पर ले गया था आरोपी
सबसे पहले बच्ची के चाचा ने ही पीड़िता की आवाज सुनी। आरोपी मां-बाप को जगाकर सबसे पहले घटनास्थल पर लेकर गया। पुलिस की जांच में वह पुलिस को भी घटनास्थल पर ले गया। घटना के समय आरोपी के मोबाइल की लोकेशन उसी एरिया की मिली। आरोपी के तीन बार में बयानों में बदलाव आया। पुलिस ने शक के आधार पर करीब 70 से अधिक लोगों से पूछताछ की, जिसमें ठोस वजह नहीं निकली। पुुलिस ने पहले 12 साल के बच्चे से शक के आधार पर पूछताछ की थी।

चिकित्सकों ने बताया कि रेप की वारदात को बच्चे ने नहीं किसी बड़े व्यक्ति ने अंजाम दिया है। जिस कारण बच्चे के चाचा पर शक हुआ। झुग्गी में कोई बाहर का व्यक्ति आकर बच्ची से रेप की घटना को अंजाम देने की हिम्मत नहीं कर सकता। इस कारण परिजनों पर ही संदेह अधिक था। साइबर सेल की टीम ने मौके से जो डंप उठाए थे, उनसे भी इस मामले को सुलझाने में काफी मदद मिली है। साइबर सेल के अलावा फोरेंसिक साइंस की टीम ने भी घटनास्थल से कई साक्ष्य जुटाए हैं। 

आयोग के चेयरमैन डॉ. बलवंत बोले, मदद देंगे
शनिवार को इस मामले में घुमंतू जाति के चेयरमैन डॉ. बलवान सिंह पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे। आयोग चेयरमैन ने पहले नागरिक अस्पताल में परिजनों से मिलकर बच्ची का हालचाल पूछा। बाद में वह गांव पहुंचे। परिजनों को सांत्वना देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री पुलिस अधीक्षक को यह मामला जल्द सुलझाने के आदेश दिए हैं। पीड़ित परिवार की मदद भी दिलाई जाएगी। सतरोल खाप के प्रधान रामनिवास लोहान, इनेलो नेता सुशील खर्ब उगालन भी पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे। 

चिकित्सकों की लापरवाही की जांच होगी कल
नारनौंद के नागरिक अस्पताल के एसएमओ डॉ. यशपाल सिंह ने बताया कि इस मामले में लापरवाही बरतने वाले डॉक्टर की जांच करने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने एक टीम का गठन किया है। इसमें हिसार के डिप्टी सीएमओ डॉ. रत्ना, डॉ. टीपी शर्मा, नारनौंद के एसएमओ होंगे। टीम जांच करने के लिए सोमवार को नारनौंद के अस्पताल में पहुंचेगी।

Deepak Paul