दर्दनाक हादसा: बेकाबू टैंपो ने 8 लोगों को कुचला, 2 महिलाओं सहित 3 की मौत

3/8/2020 10:27:38 PM

यमुनानगर (सुमित): यमुनानगर में रविवार को होला मोहल्ला मेले में एक बेकाबू टैंपो ने 8 लोगों को कुचल दिया। इनमें से 2 महिलाओं समेत 3 की मौत हो गई, वहीं 5 गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती हैं। हादसे के बाद गुस्साई भीड़ ने टैंपो चालक को पकड़कर खूब पीटा। इसी दौरान एक इलेक्ट्रॉनिक मीडिया कर्मी भी भीड़ के हत्थे चढ़ गया, साथ ही अस्पताल के स्टाफ ने दरवाजे बंद करके जान बचाई। मरने वालों में चिट्टा मंदिर रोड शांति कॉलोनी निवासी ममता (30), अशोक (35) और गांव लक्षीबांस निवासी शिवानी (40) हैं। 

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, ममता जोडिय़ा गुरुद्वारे में चल रहे होला मोहल्ला मेले में गई थी, वहीं अशोक अमृत गैस एजेंसी के लिए गैस सिलेंडर सप्लाई करने गया था। वह पेट्रोल पंप पर गाड़ी खड़ी करके मेला देखने गया था। इसके अलावा शिवानी अपनी बहन के घर गांव गोबिंदपुरा में आ रही थी। इस हादसे में शिवानी की बेटी शगुन, बहन के परिवार से शुभम और रितेश को भी चोट लगी है। ये लोग दो बाइक पर अलग-अलग थे।



इन सभी को बेकाबू हुए एक टैंपो ने चपेट में ले लिया। हादसे के तुरंत बाद गुस्साई भीड़ ने टैंपो के चालक को पकड़ लिया और जमकर पीटा। सूचना पाकर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक आरोपी टैंपो चालक निखिल ने बताया कि वह जोडिय़ा नाके से सामान लोड करके यमुनानगर की तरफ आ रहा था। यहां मेला लगा होने की वजह से भीड़ में ब्रेक नहीं लगा पाया। इसी के चलते तीन दुपहिया वाहनों से उसकी गाड़ी टकराते हुए एक कार में जा लगी, तब कहीं रुकी।

इस बारे में थाना फर्कपुर के सब इंस्पेक्टर सतपाल सिंह का कहना है कि मृतकों के शवों का सोमवार को पोस्टमॉर्टम कराया जाएगा। टैंपो चालक के खिलाफ लापरवाही से वाहन चलाने का मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

Shivam