2 नवंबर को हरियाणा आएंगे अमित शाह, करनाल में आयोजित अंत्योदय सम्मेलन में करेंगे शिरकत

10/20/2023 4:27:29 PM

चंडीगढ़ (धरणी) : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 2 नवंबर को करनाल जिले में पहुचेंगे। अमित शाह करनाल में आयोजित होने वाले अंत्योदय सम्मेलन में शिरकत करेंगे। उन्होंने कहा कि एक बड़ा सम्मेलन आयोजित किया जाएगा जिसमें आयुष्मान भारत, पेंशन स्कीम व अन्य सुविधाओं से जुड़े लाभार्थियों को बुलाया जाएगा। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री से हरियाणा दिवस यानि 1 नवंबर का समय मांगा गया था लेकिन उस दिन का समय नहीं मिल पाया है। मुख्यमंत्री शुक्रवार को एशियाई खेलों में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों के सम्मान समारोह उपरांत मीडिया के सवालों का जवाब दे रहे थे। एक सवाल का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि भ्रष्टाचार को रोकने के लिए एंटी करप्शन ब्यूरो पूरी तत्परता से काम कर रहा है। इससे भ्रष्टाचार पर रोक लगी है। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार करना पाप है, ऐसा करके हम समाज के साथ भूमिका नहीं निभाते बल्कि अन्याय करते हैं। भ्रष्टाचार कतई बर्दास्त नहीं किया जाएगा, एंटी करप्शन ब्यूरो इसी तरह अपना काम करता रहेगा। 

एसवाईएल (SYL) का मामला सुप्रीम कोर्ट में

एक सवाल का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि एसवाईएल का मामला सुप्रीम कोर्ट में है। सुप्रीम कोर्ट सही दिशा में अपने फैसले दे रहा है। सुप्रीम कोर्ट ने साफ कर दिया है कि हम पानी के बारे में कुछ कह ही नहीं रहे हैं, पानी के लिए तो ट्रिब्यूनल बनते हैं, जो फैसला करते हैं कि कितना पानी किसे मिलेगा। ऐसे में पहले नहर बनना जरूरी है। इस विषय पर राजनीति से ऊपर उठना चाहिए। 

पराली पर किसानों को किया जागरूक

एक अन्य सवाल का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पराली जलाने के विषय पर हमने किसानों को जागरूक किया है। लगातार कृषि व अन्य विभाग अपना कार्य कर रहे हैं। पराली में आग लगाने के न्यूनतम केस आ रहे हैं। फोन पर धमकी देने के सवाल पर जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि जो भी अपराधी ऐसा करते हैं, उनके खिलाफ निरंतर कार्रवाई की जा रही है। इसके अलावा जो विदेश से बैठकर धमकी भरी फोन कॉल कर रहे हैं, उनके खिलाफ भी संबंधित विभाग कार्रवाई कर रहा है।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana