GST पर बोले केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह, 30 जून की रात को मिलेगी आर्थिक आजादी

6/24/2017 3:12:04 PM

भिवानी(अशोक भारद्वाज):भिवानी में अपने समर्थकों द्वारा आयोजित एक समारोह में पहुंचे केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह ने किसानों के हालातों पर चिंता जताई तो साथ ही दूसरे मुद्दों पर भी खुलकर बोले। उन्होंने कहा कि जी.एस.टी. काम तलब सही मायने में आर्थिक आजादी है तथा जिस तरह 14 अगस्त 1947 की रात को भारत को राजनीतिक आजादी मिली थी। उसी तरह 30 जून की रात को भारत को आर्थिक आजादी मिलेगी। 

मंदसौर मामले पर उन्होंने कहा कि मंदसौर में जो हुआ क्या ऐसा पहले कभी नहीं हुआ था। उससे पहले भी ऐसी घटनाएं होती रही हैं। उन्होंने कहा कि किसानों के लिए अभी बहुत कुछ करने की जरूरत है। किसानों की समस्याओं को लेकर नए सिरे से सोचना होगा। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने ऐसी नीति बनाई है कि आने वाले पांच सालों में गांवों में रहने वाले लोगों खासकर किसानों की आय दोगुनी हो जाएगी। यह बड़ा क्रांतिकारी कदम है। उन्होंने कहा कि किसानों के लिए बनाई गई योजनाओं पर योजनाबद्ध तरीके से काम शुरु हो चुका है। तेज गति से काम करने होंगे तथा धन व संसाधन ज्यादा जुटाने होंगे तभी किसानों का हित हो सकेगा। 

एस.वाई.एल. के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि पंजाब के पहले सी.एम बादल भी यही कहते थे कि उनके पास अतिरिक्त पानी नहीं है। अब अमरेन्द्र भी यही कह रहे हैं मगर अब कोई बहाना नहीं चलेगा। संवैधानिक व विधायी फैसला हरियाणा के हक में आ चुका है। उन्होंने कहा कि हरियाणा को उसके हिस्से का पानी मिलकर रहेगा। सुप्रीम कोर्ट में हरियाणा की ओर से फैसले को क्रियान्वित करने के लिए याचिका दायर की गई है जिस पर जल्द फैसला आएगा व नहर जरूर बनेगी। 

भिवानी में कार्यकर्त्ताओं द्वारा आयोजित समसारोह में बीरेन्द्र ने बड़ा बयान दे डाला। उन्होंने कहा कि भिवानी में कुल छह सीटों में से बीजेपी के हिस्से दो सीटें हाथ लगी हैं। ऐसे में नए आदमी जिनका रसूख हो उन्हें आगे करना होगा ताकि जिले का विकास हो सके। उन्होंने कहा कि जिसका राज हो उसमें अगर लोगों की पकड़ हो तो सौ की बजाय 150 के काम भी आसानी से हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि मोटे काम लोग उन्हें बताएं व छोटे काम खुद को मजबूत कर करते रहें। वहीं उन्होंने लोगों से अपील की कि वे राष्ट्र के प्रति अपनी-अपनी जिम्मेदारी निभाएं। राष्ट्र के प्रति उनकी क्या जिम्मेदारी है व क्या करना है उसका भी ध्यान रखें व अपनी समस्याओं को भी उठाएं। 

वहीं ओ.डी.एफ. एवं स्वच्छ भारत मिशन पर उन्होंने कहा कि इस अभियान के लिए पैसे की कोई कमी नहीं है। आज अपने कार्यक्रमों में बीरेन्द्र ने कई अहम मुद्दों पर बेबाकी से अपनी राय रखी तो साथ ही सरकार की उपलब्धियों का भी बखान करते रहे व अपने समर्थकों व दूसरे लोगों को भी आगे आने की अपील करते दिखाई दिए।