अनोखी मिसाल: भाई की बेटी को लिया गोद, पूरे गांव को कराया भोज(Video)

12/25/2017 7:38:21 PM

जुलाना(विजेंदर): जहां लोग बेटा पैदा होने पर ढोल-नगाड़े बजाकर खुशी मनाते हैं, वहीं गांव रामकली में बेटी को गोद लेने पर एक परिवार ने न केवल ढोल नगाड़े बजाए बल्कि पूरे गांव को भोज भी करवाया। यह अनोखी मिसाल गांव के ही प्रदीप ने पेश की है। प्रदीप ने अपने भाई की सवा महीने की बेटी को गोद लिया है।



प्रदीप ने बताया कि, पहले से ही उसके दो बेटे हैं। जबकि  उसके छोटे भाई को तीन बेटियां थी। परिवार के आपसी रजामंदी से उनके परिवार ने फैसला लिया कि छोटी बेटी जो सवा महीने है उसे को गोद लेकर उसका पालन पोषण करेंगे। प्रदीप ने बताया कि, उनका परिवार बेटा-बेटी में कोई फर्क नहीं मानता।



ऐसी मिसाल पेश करने वाले प्रदीप समाज में अन्य लोगों को भी संदेश देना चाहते है कि आज लड़का व लड़की में कोई अंतर नही है। लड़कियां भी हर क्षेत्र में लड़कों से आगे निकल रही हैं, लड़कियों की परवरिश भी लड़कों की तरह बेहतर करनी चाहिए।



वहीं गांव के सरपंच सुरेंदर मोर का कहना है कि, इस मध्य वर्गीय परिवार ने एक अनोखी रस्म चला कर लोगों को अच्छा संदेश दिया है। आज जो लोग लड़के की चाह में लड़की को कोख में ही मरवा देते हैं उन लोगों इस परिवार द्वारा किए अनोखे कार्य से सीख लेनी चाहिए।