हरियाणा में अनोखी शादी: एप्लीकेशन-इंटरव्यू से चुना गया दूल्हा, DC करेंगे दुल्हन का कन्यादान

2/2/2024 11:09:26 AM

रोहतक : हरियाणा के रोहतक जिले में आज अनोखी शादी होने जा रही है। यहां लड़की का रोहतक के डीसी अजय कुमार कन्यादान करेंगे। वहीं बारात का स्वागत जिला प्रशासन करेगा। दूल्हा आवेदन और इंटरव्यू से चुना गया है।

वर चुनने की रही अनोखी प्रक्रिया 

करिश्मा के लिए वर चुनने की प्रक्रिया बहुत अनोखी रही। महिला आश्रम प्रभारी सुषमा ने बताया कि करिश्मा की शादी के प्रयास DC अजय कुमार ने शुरू किए। उन्होंने अखबार में विज्ञापन दिया। विज्ञापन देखकर करीब 10 दिन में ही 8 से 10 आवेदन आ गए। इन युवाओं का CTM मुकुंद तंवर की अध्यक्षता वाली कमेटी ने इंटरव्यू लिया। लड़के और लड़की को आमने-सामने बैठाकर भी बात करवाई। उनमें से शॉर्टलिस्ट किए लड़कों में से करिश्मा ने ही अपनी पसंद का वर चुना। अब निक्कू से करिश्मा की शादी हो रही है। रैनकपुरा कॉलोनी निवासी निक्कू गुलिया टेलीकॉम कंपनी में सुपरवाइजर है। पिता ट्रांसपोर्टर और मां गृहिणी है। 


बताया जा रहा है कि आश्रम में पली-बढ़ी करिश्मा की शादी रोहतक के रैनकपुरा के रहने वाले युवक निक्कू से हो रही है। बीते दिन मेहंदी व हल्दी की रस्म हो गई थी। अब शादी के लिए जिला प्रशासन ने बाल भवन को सजाया है। यहां पर ही इन दोनों की शादी होगी। जिला प्रशासन यहीं से कन्यादान कर करिश्मा को ससुराल विदा करेंगा। करिश्मा ने कहा कि बचपन से उसे कोई मिलने नहीं आया। जिला प्रशासन को उसका एक आधार कार्ड मिला था, जिसमें रोहतक का पता था। इसलिए वह रोहतक आ गई। यहीं रहकर 12वीं तक की पढ़ाई की।


वहीं करिश्मा का कहना है कि परिवार के रूप में उसे जिला प्रशासन मिला है। जीवनसाथी चुनने में अधिकारियों का बहुत बड़ा हाथ है। करिश्मा ने कहा कि वह 4 साल से बाल भवन में रह रही है। इससे पहले वह बाल कल्याण परिषद बहादुरगढ़ में रही। करिश्मा ने कहा कि बचपन से उसे कोई मिलने नहीं आया। जिला प्रशासन को उसका एक आधार कार्ड मिला था, जिसमें रोहतक का पता था। इसलिए वह रोहतक आ गई। यहीं रहकर 12वीं तक की पढ़ाई की।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


 

Content Writer

Manisha rana