दिल्ली के साथ लगते जिलों में अनावश्यक आवाजाही पर लगाया जाए पूर्णत: प्रतिबंध : राठी

4/10/2020 9:09:46 AM

चंडीगढ़ : इनैलो प्रदेशाध्यक्ष नफे सिंह राठी ने हरियाणा सरकार से मांग की है कि दिल्ली के साथ लगते जिलों में अनावश्यक आवाजाही को पूर्णत: प्रतिबंधित किया जाए। हरियाणा प्रदेश इस संक्रमण की मार से बुरी तरह प्रभावित हो रहा है इसलिए हमें लॉकडाऊन को सख्ती से लागू करना होगा वरना प्रदेश को इस ढिलाई के बुरे परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं।

उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा लोगों को मुफ्त सैनेटाइजर मुहैया करवाना सराहनीय कदम है परंतु जिन बोतलों व पैकिंग में यह उपलब्ध करवाया जा रहा है उन पर मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री के फोटो लगाए गए हैं तो क्या यह सैनेटाइजर मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री स्वयं अपने खर्चे से उपलब्ध करवा रहे हैं, अगर नहीं तो सरकारी पैसा उनकी निजी संपत्ति नहीं है जिस पर वह जनता के खून-पसीने की कमाई से अपनी औच्छी राजनीति चमका रहे हैं।

इनैलो नेता ने कहा कि इन सैनेटाइजर बोतलों में जो तरल पदार्थ है वह देसी शराब का मिश्रण मालूम होता है जिसकी जांच करवाने की आवश्यकता है। कहीं सैनेटाइजर के नाम पर शराब में पानी मिलाकर आम आदमी को बेवकूफ तो नहीं बनाया जा रहा है। सरकार को इस मिश्रण को किसी लैब में भेजकर इसकी तुरंत जांच करवानी चाहिए ताकि आमजन को असलियत का पता लग सके। उन्होंने कहा कि डिपो होल्डर राशन देने से इनकार कर रहे हैं और कह रहे हैं जहां से कार्ड बना है वहीं से राशन मिलेगा। क्या सरकार ने इस संबंधित नियमों में कोई बदलाव किया है, अगर नहीं तो संबंधित डिपो मालिकों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।

Edited By

Manisha rana