सब्जी मंडी में फल विक्रेताओं का हंगामा, तालमेल न होने के चलते हुई बहस

6/4/2021 4:21:04 PM

सिरसा(सतनान): देर रात्रि रानियां रोड स्थित सब्जी मंडी में फल विक्रेताओं ने हंगामा कर दिया। दरअसल जिला प्रशासन के आदेशानुसार कपास मंडी सिरसा में फल मंडी लगाई जा रही है  लेकिन सब्जी मंडी व फल मंडी विक्रेताओं के बीच आपसी तालमेल नहीं बन पा  रहा। इसके चलते फल मंडी विक्रेताओं ने एसडीएम सिरसा से मंडी को पुन: रानियां रोड स्थित सब्जी मंडी में शिफ्ट करने की मांग की थी। 

फल मंंडी विक्रेताओं के अनुसार मौखिक रूप से रानिया रोड स्थित सब्जी मंडी में फ्रूट मंडी लगाने पर सहमति हुई। इसके बाद देर रात्रि फ्रूट मंडी विक्रेता फलों को कपास मंडी से फ्रूट मंडी में  शिफ्ट करने में जुट गए, तो मार्केट कमेटी के कर्मियों ने फ्रूट - सब्जी मंडी के गेट पर ताला जड़ दिया, जिससे फल विक्रेताओं ने हंगामा कर दिया। गौरतलब है कि सिरसा के रानिया रोड स्तिथ मंडी में फ्रूट और सब्जी की बिक्री होती है लेकिन कोरोना के चलते सब्जी व फ्रूट आढ़तियों को कपास मंडी में शिफ्ट कर दिया गया था । 

हंगामें की सूचना पाकर पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंचा और पुलिस ने फल विक्रेताओं को समझाने का प्रयास भी किया। इसके बाद मार्केट कमेटी सचिव विकास सेतिया मौके पर पहुंचे और उन्होंने फल विक्रेताओं से बातचीत की।  काफी समय तक बातचीत के दौर के बाद निष्कर्ष निकला कि 4 जून को फल विक्रेता एसडीएम सिरसा से मिलेंगे और इस समस्या के निदान संबंधी बैठक कर आगामी निर्णय लेंगे। 
 

Content Writer

Isha