पोस्ट मास्टर के बेटे ने किया UPSC क्लियर, पोते की सफलता पर छलके दादा-दादी के आंसू(VIDEO)

8/5/2020 4:41:31 PM

पानीपत(सचिन शर्मा): कामयाबी के लिए वैसे तो सभी लोग काफी मेहनत करते हैं लेकिन कुछ लोग ही ऐसे होते हैं जिनके हौंसले और इरादे इतने बुलंद होते हैं कि वह अपनी दृढ़ इच्छाशक्ति के दम पर लक्ष्य को प्राप्त कर ही लेते हैं।  ऐसा ही  कर दिखाया है पानीपत के पानीपत के डिडवाड़ी गांव के रहने वाले शक्ति सिंह आर्य ने जिन्होंने संघ लोक सेवा आयोग की सिविल सेवा परीक्षा परिणामों में 587वा रंक हासिल कर अपने  सपनों को एक नई उड़ान दी है।

शक्ति के पिता गांव में ही स्थित डाकघर में बतौर पोस्टमास्टर कार्यरत है। उन्होंने बताया कि उनके बेटे ने विपरीत परिस्थितियों में मेहनत के बल पर अच्छा मुकाम हासिल कर परिवार गांव में जिले का नाम रोशन किया है। उन्होंने कहा कि अनुकूल परिस्थितियों में तो अनेकों लोग सफलता हासिल करते हैं लेकिन चर्चा उन लोगों की होती है जो प्रतिकूल परिस्थितियों में भी संघर्ष की राह नहीं छोड़ते। शक्ति सिंह की सफलता पर पूरा परिवार गर्व महसूस कर रहा है।

शक्ति सिंह बताते हैं कि परिजनों की प्रेरणा और मेहनत से हासिल किए गए मुकाम से वह बेहद खुश हैं। उन्होंने बताया कि ग्रामीण परिवेश से होने के कारण कुछ दिक्कतें भी आई लेकिन मन में दृढ़ इच्छा शक्ति और लगन हो तो तरीके निकल ही आते हैं। शक्ति सिंह ने बताया कि उन्होंने कभी भी समय को व्यर्थ नहीं किया बल्कि खाली समय में बच्चों को ट्यूशन पढ़ाकर और मंदिर में बैठकर पढ़ाई कर उसका सदुपयोग किया।

 

Isha