मानेसर पांच सितारा होटल से हुई यूएस किड्स गोल्फ की शुरुआत

12/7/2018 5:27:09 PM

मानेसर (राजेश भारद्वाज): मानेसर के पांच सितारा होटल में यूएस किड्स गोल्फ टूर्नामेंट की शुरुआत शुक्रवार को हुई। विश्व चैम्पियनशिप, यूरोपीयन चैम्पियनशिप औरटीन वल्र्ड चैम्पियनशिप के इस क्वालीफाईंग टूर्नामेंट का शुभारंभ जाने-माने गोल्फ चैम्पियन ज्योति रंधावा ने किया।

टूर्नामेंट की जानकारी देते हुए यूएस किड्स गोल्फ इंडिया के अध्यक्ष राजेश श्रीवास्तव ने बताया कि गोल्फ ओलम्पिक और एशियाई खेलों का हिस्सा बन चुका है। हम भारत के युवा गोल्फरों के विकास के लिए आए हैं। हम युवा गोल्फरों को अलग तरह के टूर्नामेंट्स के माध्यम से आगे ले जाने का प्रयास कर रहे हैं। हम चाहते हैं कि युवा गोल्फर बिना चोटिल और बगैर थके इस खेल का लुत्फ लें।

उन्होंने बताया कि भारत में क्रिकेट की यात्रा की तरह हमारा लक्ष्य देश में जूनियर गोल्फ को प्रमोट करके इस खेल को आम लोगों तक पहुंचाना है। यूएस किड्स गोल्फ के अध्यक्ष और संस्थापक  डैनवैन हार्न के अनुसार भारत में जूनियर गोल्फ के लिहाज से नए युग की शुरुआत होने जा रही है।

इस पहल के तहत हम भारत में न सिर्फ गोल्फ टूर्नामेंट का आयोजन करेंगे बल्कि बच्चों के अनुकूल कोचिंग की सुविधा भी मुहैया कराएंगे। ये टूर्नामेंट लड़के-लड़कियों के वर्ग में खेले जाएंगे, लड़कों के वर्ग में इसमें हिस्सा लेने वाले खिलाडिय़ों की आयु छह साल से 18 साल तक होगी। इस तरह के इवेंट्स गुडग़ांव सहित अन्य कई बड़े शहरों में आयोजित किए जाएंगे।

Shivam